अमेरिका. हमेशा आपने रैंप पर केवल खुबसूरत हॉट एंड सेक्सी मॉडल को कैट वॉक करते देखा होगा. उनको रैंप पर जलवे बिखरते देखा होगा. लेकिन क्या आपने किसी ऐसी मॉडल को रैंप वॉक करते देखा है. जिसकी लम्बी-लम्बी दाढ़ी और मूछे हो ?  नहीं ना ?  चलिए आज आपको एक ऐसे ही दाढ़ी वाली लेडी मॉडल के बारे में बताते हैं .
 
इस मॉडल का नाम है हरनाम कौर, जो अमेरिका के स्लॉघ में रहती हैं. 25 साल की हरनाम कौर नें हाल ही में अमेरिकन ज्वेलरी डिजाइनर मैरिआना के लिए लंदन फैसन डे में रैंप वॉक किया है. इस तरह हरनाम पहली ऐसी मॉडल बन गई हैं, जिनकी दाढी है.
 
हरनाम बेझिझक मूछ और लम्बी-लम्बी दाढ़ी रखती हैं. हरनाम का कहना है मैं अमेरिका के टॉप मॉड्ल्स को देखते बड़ी हुई हुं और टाइरा बैंक की बहुत बड़ी फैन हूं. मैं हमेशा उनकी तरह बनना चहती हूं. इसके लिए मैनें मॉड्ल्स को कॉपी करना शुरु कर दिया. मुझे याद है एक बार मैने कहा था कि मैं मॉडल बनना चाहती हूं, इस बात पर लोग मेरी हंसी उड़ाने लगे. इतना ही नहीं उन्होंने मुझ पर जोक तक बनाया दिया.
 
बता दें कि हरनाम जब 11 साल की थीं, तब पॉलिसाइटिक ओवरी सिंड्रोम के वजह से उनमें एक हारमोनल बदलाव हुआ. जिसके कारण उनके चेहरे पर बाल उगना शुरु हो गया. लोग यहां तक कहने लगे थें कि तुम घर से बाहर मत निकला करो. इस तरह लोग उनका मजाक उड़ाने लगे थे.
 
पॉलिसाइटिक ओवरी सिंड्रोम क्या है ?
पॉलिसाइटिक ओवरी सिंट्रम एक ऐसी बिमारी है, जिससे महिलाओं का हारमोन आउट ऑफ बैलेंस हो जाता है. यह महिलाओं के पीरियड्स को भी इफेक्ट करता है और उनके प्रेगनेंसी में भी मुश्किले पैदा करता है.