नई दिल्ली. प्रेग्नेंशी में सेक्स को लेकर कई तरह की गलतफहमियां होती हैं. ऐसा कहा जाता है कि प्रेग्नेंशी के दौरान सेक्स से बचना चाहिए. लेकिन क्या वास्तव में ऐसा है ? डॉक्टर मानते हैं कि गर्भावस्था के दौरान सेक्स करने में कोई प्रॉबल्म नहीं है. अगर आपको इस दौरान सेक्स करना है तो आप कुछ खास सेक्स पोजिशन्स ट्राई कर सकते हैं.
 
स्पून पॉजिशन
इस पॉजिशन में पुरुष और महिला एक दूसरे के सामने लेट जाए और महिला अपना बांया पैर पुरुष के शरीर पर रख दे. इस पॉजिशन में सेक्स करने से भ्रूण को नुकसान नहीं होता है. 
 
कुर्सी या बैड का सहारा लें
इस पॉजिशन के दौरान आप कुर्सी, बैड, आर्मचेयर का सहारा ले सकते हैं. इस पोजिशन के दौरान पुरुष कुर्सी पर बैठें और महिला पुरुष के ऊपर बैठा कर सेक्स करे. इस तरह भी सेफ सेक्स किया जा सकता है.
 
महिला को अपने ऊपर बैठा कर सेक्स करें
इस पॉजिशन में महिला को ऊपर बैठा कर सेक्स करना अच्छा होता है. ऐसा करना बच्चे के लिए भी खतरनाक नहीं है.
 
Scissors पॉजिशन
इस पॉजिशन में एक दूसरे को पार्टनर सेड्युस करके पेनीट्रेट कर सकते है और आप सेक्स करने जैसा अनुभव कर सकते हैं.
 
ओरल सेक्स
प्रेग्नेंसी के दौरान ओरल सेक्स भी अच्छा माना जाता है. प्रेग्नेंसी के दौरान फोर प्ले से आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते है.
 
Edge of the Bed
इस पॉजिशन में महिला पीठ के बल टखने मोड़कर लेट जाए और अपनी टांगे पुरूष के कंधे पर रख कर सेक्स करे. इससे पेट पर कोई दबाव नहीं पड़ता. आप बिना गर्भस्थ शिशु को नुकसान पहुंचाए सेक्स का आनंद ले सकती हैं.
 
बता दें कि प्रेग्नेंसी के दौरान नए प्रयोग से बचना चाहिए. इसके साथ ही किसी भी तरह की परेशानी या दुविधा के लिए आपको अपने डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए. डॉक्टर हेल्दी प्रेग्नेंशी में सेक्स करने के लिए मना नहीं करते लेकिन फिर भी सेक्स सही से करें.