नई दिल्ली. आज के मार्डन जमाने में सेक्स को लेकर लोग अवेयर हैं. अपनी सेक्स लाइफ में रोमांस और प्यार को बढ़ाने के लिए कपल्स तरह-तरह की पॉजिशन ट्राई करते हैं. वैसे तो सेक्स करने के बहुत तरीके हैं लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ पॉजिशन ऐसे होती हैं जो आप सेक्स को दौरान अक्सर लेते होंगे. 
 
क्या आपको पता है आपको सेक्स पॉजिशन कहीं न कहीं आपके पर्सनालिटी को बताती है. सेक्स थेरेपिस्ट और काउंसलर सिमरन चड्डा के मुताबिक सेक्स के दौरान लिया गया पॉजिशन, पर्सनालिटी से जुड़े बहुत से राज खोलता है.
 
सेक्स के दौरान आई कॉनटेक्ट रखना
सेक्स के दौरान अगर आपका पार्टनर आपके साथ आई कॉनटेक्ट रखता है तो इसका मतलब होता है कि आपका पार्टनर आपको लेकर लॉयल है और आपको कभी नुकसान नहीं पहुंचाएगा. ऐसे रिलेशन लॉन्ग टाईम तक कामयाब रहते हैं.
 
डॉगी स्टाइल
इस स्टाइल को अपनाने वाले लोगों के बारे में एक बात कही जाती है कि वह एक दूसरे से ज्यादा प्यार और एक दूसरे का आदर करते है. लेकिन इस पॉजीशन के बारे में एक बात यह भी कहीं जाती है कि ऐसी पॉजीशन का इस्तेमाल वो कपल्स ज्यादा करते है जो प्यार में अपने पार्टनर को लेकर ज्यादा इनस्कोयर रहते है और उनमें आत्मविश्वास की कमी रहती है. इसका एक पहलु ये है भी है कि कपल इस पॉजिशन को अपनी सेक्स लाइफ में ज्यादा मजे के लिए इस्तेमाल करते है.
 
वुमेन ऑन टॉप पॉजिशन
जो लड़कियां सेक्स के दौरान अपने पार्टनर के ऊपर रहना पसंद करती है उनके बारे में कहा जाता है कि वह बहुत ही मेहनती, आत्म निर्भर, खुशमिजाज होती है. लेकिन ऐसे लड़के जो सेक्स के दौरान नीचे रहते है उन्हें आलसी और कामचोर कहा जाता है.
 
स्पून स्टाईल
ये स्टाईल अपनाने वाले लोग डॉमिनेटिंग नेचर के होते हैं. वह अपने पार्टनर से प्यार तो बहुत करते हैं लेकिन वह प्यार में बहुत ज्यादा पॉजेसिव होते हैं. जिससे रिलेशन खत्म होने का खतरा बढ़ा जाता है.