नई दिल्ली. लव, रिलेशनशिप और सेक्स की मॉडर्न डिक्शनरी में कई ऐसे मुहावरे यानी सेक्स स्लैंग हाल के दिनों में इजाद हुए हैं जिनके बारे में शायद आप जानते भी नहीं होंगे. ऐसे ही कुछ मुहावरे और उनका मतलब खास आपके लिए.
 
नेटफ्लिक्स एण्ड चिल– अगर कोई लड़का या लड़की किसी से ये कह रहा है कि नेटफ्लिक्स एण्ड चिल तो इसका मतलब बस इतना ही है कि घर चलते हैं, साथ में फिल्म देखेंगे और चिल करेंगे. अब ये मत पूछिए कि चिल करेंगे का क्या मतलब है. ये हम नहीं बता पाएंगे.
 
 
स्मैशिंग हिज या हर लाइक– ये लाइट ऑफ करने के बाद का मुहावरा है. आप लाइट ऑफ करके आज तक लव मेकिंग करते आ रहे थे. अब नए जमाने के लिए लोग बढ़िया लव मेकिंग करने के बाद कहते हैं, स्मैश्ड हर लाइक या स्मैश्ड हिज़ लाइक. मतलब जो हुआ वो इतना अद्भुत था कि आप बयां नहीं कर सकते.
 
 
बोइंकी-बोइंकी– नॉट्टी टॉक के साथ लाइट ऑफ करना या लाइट ऑफ करके नॉट्टी टॉक करना पुरानी बात हो गई. आज के यूथ बोइंकी-बोइंकी कर रहे हैं. बोइंकी-बोइंकी. मतलब, एकदम बच्चा बन जाना और बच्चों की तरह बात करना, बच्चों की तरह तुतला कर बोलना, बच्चों की तरह आवाज बदल कर बोलना. लाइट ऑफ होने के बावजूद बोइंकी-बोइंकी इतनी गर्मी पैदा करता है कि बस पूछिए मत.
 
 
स्लैम मास्टरपीस– स्लैमपीस कनाडा की लाइफस्टाइल में बहुत प्रचलित शब्द है. स्लैमपीस ऐसे दोस्त को कहते हैं जिसे आप सिर्फ लाइट ऑफ करके अंतरंग पल बिताने के लिए पास बुलाते हैं. न उसे डेट करते हैं और न ही शादी.
 
मान लीजिए कि आपके बगल में बैठा कोई लड़का या लड़की किसी से फोन पर ये कह रहे हैं कि रात में हमने बोइंकी-बोइंकी की और मेरा स्लैमपीस तो बिल्कुल स्लैम मास्टरपीस बन गया तो आप कन्फ्यूज़ न हो जाएं. स्लैमपीस जब स्मैश्ड हिज या हर लाइक जैसा साथ बिताए तो उसे स्लैम मास्टरपीस बताया जाता है.
 
 
सेल्फ फक बड्डी- फक बड्डी वो हुआ जिसके साथ आप बेफिक्र होकर लाइट ऑफ करते हैं और कुछ समय साथ बिताने के बाद लाइट ऑन कर लेते हैं. जैसे ही फक बड्डी में सेल्फ जुड़ता है तो जो नया प्राणी पैदा होता है उसे सेल्फ फक बड्डी कहते हैं.
 
ये वो है जिसे आप नंगी-अधनंगी तस्वीरें मोबाइल पर दिन-रात भेजते हैं और वो उन्हें इत्मीनान से देखता रहता है. कहने वाले तो यहां तक कहने लगे हैं कि हर किसी को लाइफ में एक सेल्फ फक बड्डी की जरूरत है जो उसके नंगे-अधनंगे फोटो को सेक्रेसी और शालीनता के साथ कन्ज्यूम कर सके.
 
 
स्पिंस्टरसेक्सुअल- इनके बारे में सिर्फ ये कि ये उन लड़कियों के लिए इस्तेमाल हो रहा है जो अच्छा समय बिताने के लिए न किसी स्लैमपीस को बुलाती हैं और न किसी को नेटफ्लिक्स एण्ड चिल का इन्वाइट भेजती हैं. ये बस गे पोर्न लगाती हैं या वाइब्रैटर का इस्तेमाल कर लेती हैं. उनका अच्छा समय इतने में ही आ जाता है.
 
 
गिव यू द कम्मिज- थोड़ा एडल्ट टाइप का हो गया ये नाम लेकिन जान लीजिए नहीं तो किसी दिन शर्मसार भी होना पड़ सकता है अगर पार्टनर ने आपसे ये कह दिया और आप समझ ही नहीं पाए कि वो चाहती क्या है.
 
पार्टनर अगर आपसे गिव यू द कम्मिज कह रही है तो इसका मतलब ये है कि लड़की अभी हड़बड़ी में नहीं है और वो थोड़ा ज्यादा समय आपको इंगेज रखना चाहती है. तो कभी भी आपकी पार्टनर आपकी आंखों में आंख डालकर कह सकती है- बेबी, टुनाइट आई विल गिव यू द कम्मिज.
 
 
गोइंग बैंग-सी- वन नाइट स्टैंड से आगे बढ़ चुकी है दुनिया और उसके यंग-यंग लोग. गोइंग बैंग-सी बोलने का मतलब ये है कि आप किसी बार या पब में चेहरे पर मास्क लगाकर गए, एक अजनबी को साथ लिया और बाहर निकल गए.
 
ना नाम बताया, न पहचान. थोड़ा घूमे, थोड़ा खाए. फिर एक-दूसरे की सुविधा से किसी जगह पर इत्मीनान से गए. लाइट ऑफ किया और ऑन करने के बाद ये मानकर निकल गए कि आप ज़िंदगी में दोबारा कभी नहीं मिलेंगे.