नई दिल्ली.  तंबाकू जितना हेल्थ के लिए हानिकारक होता है, उतना ही आपकी सेक्स लाइफ के लिए भी खतरनाक हो सकता है. एक रिसर्च में यह साफ होता है कि गुटखे खाने और सिगरेट पीने से मनुष्य के सेक्स हार्मोन प्रभावित होते हैं. 
 
गुटखे में तंबाकू, सुपारी और चूने जैसे कई नशीले पदार्थ होते हैं, जो हमारे शरीर के एंजाइमों पर बुरा प्रभाव डालते हैं. आजकल लोग सेक्स करने के लिए नए-नए तरीके अपनाते हैं. इसमें वे किसी भी हद को पार कर जाते हैं. ऐसा ही एक तरीका इन दिनों बहुत वायरल हो रहा है जिसे ओरल सेक्स कहा जाता है. 
 
आपको बता दें कि आप अगर तंबाकू का सेवन रेगुलर करते है तो अपने पार्टनर के साथ ओरल सेक्स बिल्कुल न करें क्यों कि इससे कैंसर का खतरा बढ़ जाता है.
 
scientific journal Chemical Research in Toxicology के मुताबिक जो व्यक्ति तंबाकू का सेवन रेगुलर करते हैं उन्हें ओरल सेक्स नहीं करना चाहिए. ऐसे में इन्फेक्शन होने का खतरा ज्यादा होता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कई बार पार्टनर को लगता है कि वह ओरल सेक्स से पार्टनर को खुश कर पाएंगे या उन्हें खुद खुशी मिलेगी पर इसके रिजल्ट नेगेटिव होते हैं. 
 
Dr Krishan L.Khanduja के मुताबिक तंबाकू लगातार चबाने से यह धीरे-धीरे ब्लड के अंदर चला जाता है. जिसके साइडइफ़ेक्ट सेक्स के दौरान होते हैं. 
 
कैसे होता है ओरल सेक्स ?
रिसर्च से यह बात सामने आई है कि ओरल सेक्स करते वक्त पार्टनर अक्सर दूसरे पार्टनर की खुशी का ध्यान नहीं रखते. इससे कपल के बीच अच्छे खासे रिश्ते बिगड़ जाते हैं. नॉर्मल सेक्स के इतर अगर हम सेक्स के दौरान मुंह का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं ताकि पार्टनर में उत्तेजना जागे तो यह कपल की गलत धारणा है. 
 
Kiss करने के दौरान माउथ कैंसर का खतरा
आपके पार्टनर को तंबाकू या गुटका खाने की लत है तो किस करने से पहले थोड़ी सी सावधानी जरुर बरतें. सबसे पहले उन्हें लॉन्ग टाइम तक किस न करें क्योंकि मुंह के माध्यम से Saliva ट्रांसफर होने से माउथ कैंसर का खतरा बढ़ जाता है.