नई दिल्ली. अक्सर देखा जाता है कि लोग सेक्स में वो नया पन नहीं ला पाते जो शुरुआती सालों में देखा जाता है इसलिए सेक्स को ज्यादा खुशनुमा और यादगार बनाना है तो सेक्स के पहले कुछ बातों का ध्यान बहुत जरुरी है.
 
यह सच है कि सेक्स को ज्यादा एनजॉयबल बनाने के लिए कपल बहुत सारे तरीकों का प्रयोग करते हैं. इसमें सबसे जरूरी बात है सेक्स से पहले अपने बॉडी को उसी हिसाब से तैयार करे क्योंकि बिना मन के आप इसको एनजॉय नहीं कर सकते.
 
सेक्स में लेना ज्यादा मजा तो इन बातों का रखे ख्याल
 
शुरुआत में पहले पॉर्न देखें
सेक्स में ज्यादा पैशन और इंटिमेसी डालनी है और आपके पास कोई आइडिया नहीं है तो पॉर्न देंखे. ये आपके लिए मददगार साबित हो सकता है. क्योंकि इसको अपनाने से आपके अंदर फीलिंग्स आने लगती है और माहौल भी बनने लगता है.
 
सेक्स करने से पहले फॉरप्ले जरुर करें
सेक्स से पहले फॉरप्ले में एक दूसरे को अच्छे से खुलकर टच करे और इससे आपके सेक्स में ज्यादा जोश और इंटीमेसी भर देगी.
 
बॉडी को सेक्स के हिसाब से ढालने की कोशिश करें
सेक्स करने से पहले इसको लेकर पॉजीटिव सोच बहुत मायने रखती है. सेक्स करने से पहले रोमांटिक सोच रखना बहुत जरुरी है. क्योंकि अगर आप अपने पार्टनर के प्रेशर में और बिना मन के कर रहें है तो आप इस मोमेंट को अच्छे से एनजॉय नहीं कर पाएंगे.
 
सेक्स करने से पहले बातों से पार्टनर को रिझायें
प्यार में सबसे जरुरी चीज है एक दूसरे को मानसिक, सामाजिक व शारिरिक रुप से समझे. रिलेशनशिप कॉउंसलर मीरा नेहरा के मुताबिक सेक्स को ज्यादा यादगार बनाना है तो एक दूसरे को शारिरिक रुप से समझना बहुत जरुरी है. 
 
एक दूसरे को मूड को देखकर ही माहौल बनाए
प्यार में हर चीज बहुत मायने रखती है जिसमें सेक्स का भी अपना रोल है. सेक्स करने से पहले एक दूसरे का मूड बनाए, यह नहीं कि बस शुरु हो गए देखते ही. एक अच्छे से सेक्स को एनजॉय करने का सबसे बेहतर तरीका है इसके लिए मूड में होना.