नई दिल्ली. महिलाएं क्यों करती हैं सेक्स ? ये सवाल सुनने में जितना अटपटा लग रहा है, उतने ही दिलचस्प इस सवाल के जवाब हैं. एक रिसर्च ने इस अटपटे सवाल के कई जवाब लोगों के सामने रख दिए हैं. जवाब सुनकर आप शायद चौंक भी जाएंगे.

यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास के साइकॉलजी के प्रोफेसर सिंडा मेस्टन और डेविड बस ने अपनी बुक ‘Why Women Have Sex’ में इस सवाल के 100 जवाब लिखे हैं.  आमतौर पर मर्द सेक्स अपने दिमाग को शांत करने के लिए करते हैं या फिर अपनी पार्टनर को खुश करने के लिए करते हैं. लेकिन औरतों के लिए ऐसा कुछ नहीं है.

थैंक्यू बोलने के लिए सेक्स

रिसर्च के मुताबिक इस मामले में पुरुष के प्रति अट्रैक्शन तो महिलाओं की लिस्ट में काफी नीचे है. रिसर्च में महिलाओं ने बताया है कि उन्होंने जिसके साथ सेक्स किया है सिर्फ उसके साथ अच्छे डिनर के लिए थैंक्यू के तौर पर किया है.

स्पर्म बाहर निकालने के लिए सेक्स

कुछ महिलाओं का कहना है कि वो शांति बनाए रखने के लिए सेक्स करती है तो कुछ का कहना है कि वो वह सेक्स सिर्फ पति के स्पर्म को बाहर निकालने के लिए करती हैं. हालांकि कई महिलाओं ने ये भी बताया है कि सेक्स करने से ईश्वर के पास होने के अहसास होता है.

चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए सेक्स

रिसर्च के अध्ययन में ये भी सामने आया है कि महिलाएं अपने चेहरे का ग्लो बढ़ाने के लिए सेक्स करती हैं. महिलाओं का कहना है कि सेक्स करने से चेहरे पर ग्लो आता है. कई महिलाओं ने ये भी कहा कि वे सिरदर्द से मुक्ति के लिए सेक्स करती हैं.

Sexual skills बढ़ाने के लिए सेक्स जरूरी

कुछ महिलाओं ने Sexual skills बढ़ाने के लिए सेक्स को जरूरी बताया है. वैसे 84 फीसदी महिलाओं ने यह स्वीकार किया कि वे अपने पार्टनर के साथ शांतिपूर्ण जीवन बिताने के लिए सेक्स करती हैं.

रिलेशनशिप को बेहतर करने के लिए सेक्स

एक महिला ने बताया कि जब उनके पार्टनर से उनकी लड़ाई हो जाती है या वो रिलेशनशिप में बोरियत महसूस करने लगती हैं तो हफ्ते में 5 या 6 बार सेक्स कर लेती हैं इससे उनके पार्टनर भी खुश हो जाते हैं और उनका रिलेशन भी मजबूत रहता है. 

बहुत सारे लड़कों को बोलना था सॉरी इसलिए किया सेक्स

सिर्फ सॉरी बोलने के लिए भी एक महिला ने कई लड़कों से सेक्स किया है. इस महिला का कहना है कि मैंने कुछ ऐसे भी लड़कों के साथ सेक्स किया है जिनके लिए मैं बहुत सॉरी फील करती थी.

गिफ्ट के लिए सेक्स

अध्ययन में ये बात भी सामने आई की कुछ महिलाएं सिर्फ पार्टी में शामिल होने के लिए, अच्छे डिनर, अच्छे-अच्छे गिफ्ट्स और उनके साथ घूमने के लिए सेक्स करती हैं. ताकि उनके पार्टनर को लगे की वो उनका इस्तेमाल नहीं कर रही हैं.