नई दिल्ली. हम हमेशा अपने लाइफ में ऐसा दोस्त चाहते है जिनसे हम खुलकर बाते करें. अपनी परेशानियों या किसी भी समय उसे याद करें. लेकिन धिरे-धिरे हम उसमें अपना पार्टनर खोजने लग जाते हैं. पर क्या कई लोगों की तरह आपको भी ये लगता है कि बेस्ट फ्रेंड को डेट करना एक बेहतर विकल्प है. 
 
रिसर्च के मुताबिक बेस्ट फ्रेंड को डेट करने से बेहतर है कि आप किसी दूसरे शख्स को डेट करें. ऐसा करने से आपकी दोस्ती हमेशा सलामत रहेगी. ऐसे में अगर आपका कोई दोस्त आपको डेट पर ले जाने की बात कहे तो आप उसे ये कारण दे सकते हैं: 
 
असहज महसूस करना
अपने सबसे अच्छे दोस्त को डेट करना. क्या ये बात आपको कुछ अजीब नहीं लगती है. खासतौर पर उन पलों के दौरान. अगर आप दोनों लंबे समय से दोस्त हैं और आपने साथ में एक बहुत अच्छा वक्त बिताया हो तो उन पलों के दौरान असहजता महसूस करेंगे.
 
दोस्ती खत्म होने का डर
ये एक बहुत बड़ा कारण है जिसके चलते सबसे अच्छे दोस्त को डेट न करने की सलाह दी जाती है. आपका बेस्ट फ्रेंड होने का मतलब है कि वो आपको पूरी तरह से जानता है. इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि आप दोनों के बीच बहुत अच्छी समझदारी विकसित हो चुकी होगी लेकिन आपके हर राज का वो हमराज होगा. ऐसे में अगर आप उनको डेट करते है तो आप दोनों कंफरटेबल फील नहीं करंगे.
 
जिंदगी में खालीपन आना
जब आप एक बहुत अच्छा दोस्त खो देते हैं तो जिन्दगी में एक खालीपन सा आ जाता है. जिसे भरने के लिए आप एकबार फिर से नए दोस्त की तलाश शुरू कर देते हैं. पर ये जरूरी तो नहीं कि हर बार आपको एक बेहतर दोस्त मिल ही जाए.