लंदन. सामान्य कदकाठी के साइमन वॉटसन 41 साल के हैं. इनमें सबसे खास बात ये है कि वो अब तक 800 बच्चों के बायोलॉजिकल पिता बन चुके हैं. साइमन वॉटसन का दावा है कि हर हफ्ते उनका एक बच्चा दुनिया के किसी हिस्से में जन्म ले लेता है.  दरअसल, ऐसा वो स्पर्म डोनर होने के चलते कर पाए हैं. वो पिछले 16 सालों से स्पर्म डोनर हैं और एक बार स्पर्म देने के 50 यूरो यानि 3500 रुपए लेते हैं. 
 
वॉटसन कहते हैं,”स्पेन से लेकर ताईवान तक कई देशों में मेरे बच्चे है. मैं तो अपने नाम का एक विश्व रिकॉर्ड क़ायम करना चाहता हूं जिसे कोई न तोड़ सके.”  उन्होंने कहा, “मेरा अनुमान है कि अब तक मैं करीब 800 बच्चों का पिता बन चुका हूँ. संभव है कि अगले चार साल में मेरे 1000 बच्चे हों.”
 
साइमन वॉटसन को ब्रिटेन का सबसे स्वस्थ व्यक्ति माना गया है, जो सेक्स के लिए बिल्कुल परफेक्ट हैं. अब तक वो सिर्फ स्पर्म बेचकर ही 40 हजार यूरो की कमाई कर चुके हैं. वो कहते हैं कि मेरे मित्र और मेरा परिवार मेरे काम के बारे में सबकुछ जानते हैं. मैं उनसे कुछ भी छिपाकर नहीं करता. मेरे 3 बच्चे हैं और मैं 2 शादियां कर चुका हूं.
 
ब्रिटेन के नेशनल गेमेट डोनेशन ट्रस्ट की मुख्य कार्यकारी अधिकारी लॉरा विटजेन्स कहती हैं, “इस तरह के डोनरों से शुक्राणु लेने में आम तौर पर कोई गड़बड़ तो नहीं होती लेकिन यदि कुछ ग़लत हो जाए तो स्थिति बहुत भयावह हो जाती है.”
 
उन्होंने बताया, “यदि मामला बिगड़ जाए तो ऐसे कई मामले हैं जब महिलाएँ यौन उत्पीड़न या बलात्कार का आरोप लगा सकती हैं.”