नई दिल्ली. इस मॉर्डन जमाने में कारण जो भी है कई रिश्ते बनते-बिगड़ते रहते हैं. जिसकी वजह ज्यादातर लोग ऐसे रिश्ते में बंधना नहीं चाहते जिसको ज्यादा टाइम देना पड़े. लेकिन आजकल ऐसे ही रिश्ते को ट्रेंड करवाने में Tinder और Bumble जैसी साइट मदद करती हैं.
 
आज के स्टाइलिश टाइम में लोगों की लाइफस्टाइल में काफी बदलाव आ चुका है इसलिए वह इन वेबसाइट्स पर रिश्ते खोजते हैं और अगर उन्हें वह रिश्ता पका देता है तो वह नया खोज लेते हैं. यह बात कही न कही शॉपिंग करने के तरीके से मेल खाती है.
 
चौंका देने वाली बात है कि ऑनलाइन डेटिंग रिश्तों को अलग मोड़ दे रही हैं. ऑनलाइन डेटिंग और विशेष रूप से Tinder जैसे साइट की वजह से रिश्ते भी शॉपिंग की तरह नजर आने लगे है. 
 
इस साइट की मदद से लोग के अंदर अपने पार्टनर को लेकर संवेदनशीलता खत्म हो रही है. जैसे आप शॉपिंग करने जाते है और बेहतर से बेहतर सामान खरीदने की कोशिश करते है, उसी तरह से Tinder जैसे साइट पार्टनर की तलाश कर रहें लोग को बेहतर पार्टनर मिलाने में मदद करते है. 
 
डेटिंग एक्सपर्ट Zoe Strimpol ऐसे साइट को पार्टनर के खरीदारी के लिए बताया, जिसमें एक पार्टनर दूसरे के लिए लॉयल नहीं हो सकता.