सिंगापुर. प्यार में प्यारा सा एहसास जरुरी होता है. एक दूसरे को टाइम टू टाइम अपने प्यार, केयर, फीलिंग का एहसास कराना ही प्यार होता है लेकिन आप अगर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो इसकी कमी आपके पार्टनर और आपके बीच अक्सर टेंशन और अलगाव का कारण बनती है.

रिसर्च में यह बात सामने आई है कि प्यार में लव मेकिंग बहुत जरुरी है. जब पार्टनर आपके आंखों के सामने रहे तो प्यार में फीलिंग्स बताना आसान है पर लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में प्यार एक टाइम के बाद खत्म हो जाते हैं. इसके दो सबसे बड़े कारण हैं. पहला,  पार्टनर का फीजिकल अप्यरेंस न होना. दूसरा और सबसे महत्वपूर्ण लव मेकिंग न होना. लेकिन ऐसे रिलेशनशिप को अब आप बचा सकते हैं क्योंकि सिंगापुर के रहने वाले Lovotics Kissenger ने अपने शोध से एक ऐसा मशीन बनाया है जिसके जरिए पार्टनर एक-दूसरे को वायरलेस किस भेज सकते हैं.  

Kissenger ने हाल हीं में एक नया किसिंग डिवाइस बनाया है. यह प्लास्टिक के होंठ का एक जोड़ा है. यह एक बड़ी ईस्टर अंडे के साइज की चिकनी प्लास्टिक की बनी हुई है. इस बनाए गए होंठ में किस करने के बाद वैसे ही दबाव और सेन्शेसन फील होते हैं जैसे आप अपने पार्टनर को ही फील कर रहे हो. यह किसिंग डिवाइस टाइम के डिमांड के हिसाब से अपने किसिंग पॉजिशन भी चेंज करती है.