नई दिल्ली. कपल्स के बीच प्यार बहुत जरुरी होता है पर यही प्यार आपके लिए इरिटेशन का कारण बन जाए तो आपके अंदर नफरत पैदा कर देता है. आपको रिलेशन में ऐसी स्थिति से दूर ही रहना चाहिए जो आपको बोर करने लगे या बार-बार अपने पार्टनर के कॉन्टेक्ट से आपको दिक्कत आने लगे.
 
कोई भी बॉयफ्रेंड ऐसी गर्लफ्रेंड पसंद नहीं करतें, जो उनको इरिटेट करे दे या उसे परेशान कर के रख दे. एक रिसर्च के अनुसार ऐसी लड़कियों को लड़के कभी गर्लफ्रेंड बनाना पसंद नहीं करते. अगर ऐसी गर्लफ्रेंड बन भी जाए तो वे अक्सर उनसे थोड़ी दूरी बनाए रखने की कोशिश करती हैं.
 
खूब गॉसिप करना
कोई भी लड़का चाहता है कि उसका पार्टनर समझदार और सुलझा हुआ हो लेकिन गर्लफ्रेंड अगर ज्यादा बात करने की आदी हो तो ऐसे लड़कियों को लड़के पसंद नहीं करते हैं. आप किसी भी मुद्दे पर अगर समझकर बातें रखेंगी तो ब्वॉयफ्रेंड भी खुश रहेगा.
 
अपने बॉयफ्रेंड पर शक करना
पार्टनर कहीं भी घुमने जाए तो उसकी जांच पड़ताल करना, दोस्तों को फोन करना और बॉयफ्रेंड पर बिना बात के शक करना.  ऐसी शक्की लड़कियों को लड़के पसंद नहीं करते.
 
सारा दिन पार्टनर के साथ रहना
बहुत सी लड़कियां ऐसी होती है जो अपने पार्टनर के साथ रहना पसंद करती है. वे अपने दोस्तों के साथ घूमना पसंद नहीं करती जितना वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ पसंद करती हैं. साथ ही वह यह चाहती हैं कि उनका बॉयफ्रेंड भी अपने दोस्तों को छोड़कर उसके साथ ज्यादा टाइम बिताएं. ये लड़कों को कभी पसंद नहीं आता.
 
शिकायत करना
हमेशा अपने पार्टनर के लड़ाई झगड़ा करना. उसके गलती को बार-बार याद दिलाना, पुरानी गलती को लेकर हमेशा लड़ना. तुम ये, वो और किसी तरह से रोना-धोना और शुरु करना.
 
शॉपिंग करना
लड़कियों को शॉपिंग का शौक होना आम बात है लेकिन जब यह हद से ज्यादा बढ़ जाए तो इसे पागपन कहते हैं. कई लड़कियां शॉपिंग की एडिक्टेड होती हैं, उन्हें शॉपिंग, पार्टी, या अपने बॉयफ्रेंड के साथ ज्यादा से ज्यादा टाइम बिताना अच्छा लगता है.