नई दिल्ली. सेल्फी लेना आज कल ट्रेंड में है. चाहे मॉल हो या  किसी भी पब्लिक प्लेस, आप लोगों को सेल्फ़ी लेते हुए देख सकते हैं . इनमें पाउट बनाते लोगों को देखकर आप भी जरुर चकित होंगे.
 
आपको पता है कि आपकी सेल्फ़ी खूबसूरत और शानदार लगें इसके लिए मेकअप आर्टिस्ट लुइस कास्को ने अपनी किताब ‘ब्यूटीफुल’ में सेल्फ़ी से जुड़े कुछ टिप्स दिए हैं. ये टिप्स ऐसे हैं जिन्हें अगर आपने एक बार ट्राई किया तो सेल्फी में चार चांद लग जाएंगे.
 
सेल्फी लेते वक्त पाउट अच्छे आएं इससे पहले इन बातों का ख्याल रखें
 
लिप्स पर  फाउंडेशन लगाएं
सेल्फी में लोग तरह तरह के लिप्स पोज बनाते हैं. सेल्फ़ी लेने से पहले अपने लिप्स में लिप्सस्टिक या लिप ग्लॉस लगाने से पहले लिप्स के सूखे परत को ठीक करने के लिए सबसे पहले फाउंडेशन लगाएं. उसके बाद लोशन और लिप लाइनर लगाकर एक परफेक्ट सेल्फी के लिए तैयार हो जाएं. 
 
 
लिप्स लाइनर का इस्तेमाल करें
अगर आपके लिप्स के नेचुरल लाइन ब्लेक हैं या आपके लिप्स ज्यादा पतले हैं तो आपके लिए सेल्फी में पाउट अच्छे नहीं आएंगे इसलिए सबसे पहले अपने लोअर लिप में लाइनर लगाएं. कुछ देर बाद न्यूड लिप्सटिक का इस्तेमाल करें. 
 
अच्छे पाउट के लिए सिमरी ग्लॉसी लिप्सटिक लगाएं
सेल्फी में सबसे जरुरी चीज होता है पाउट, इसलिए सेल्फी लेने से पहले अपने लिप्स के एक भाग में डार्क कलर और दूसरे भाग में ग्लॉसी जरुर लगाएं. इससे आपके सेल्फी में चार चांद लग जाएंगे.
 
वेस्लीन या लिप बाम का इस्तेमाल करें
अच्छे पाउट के लिए लिप्सटिक के ऊपर लिप बाम या वेस्लीन का इस्तेमल जरुर करें.