नई दिल्ली. अक्सर पार्टनर के साथ आपने सेक्स का मजा लिया होगा फिर इसके बाद आप दोनों के बीच बहस हुई होगी और आप दोनों एक-दूसरे से मुंह फेरकर सो गए होंगे. एक्सपर्ट बताते हैं कि करीबन 65 फीसदी कपल्स के बीच यही होता है क्योंकि कुछ लोग सेक्स को ड्यूटी की तरह समझते हैं. वह उन एहसासों को एन्जॉय नहीं कर पाते जो सेक्स के बाद होती. वे सेक्स के तुरंत बाद या तो फोन देखने लगते हैं या तो सो जाते हैं लेकिन अब ऐसा मत करिए.
 
सेक्स के बाद मत कीजिए ये चीजें 
 
सेक्स के बाद अकेले सोना
रिसर्च में यह बात सामने आई है कि सेक्स के बाद ज्यादातर कपल्स अकेले सोना ज्यादा पसंद करते हैं. ऐसा बिल्कुल न करें सेक्स के बाद आपको इस पल  को महसूस करना चाहिए और बात करना चाहिए.
 
फोन पर बातें करना
कुछ लोग सेक्स के बाद फोन पर बात या चैट करना शुरू कर देते हैं. ऐसा करना आपके रिलेशनशिप के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. अच्छा होगा कि पार्टनर के साथ रहें तो फोन साइलेंट पर या स्विच ऑफ ही रखें.
 
किताब पढ़ना
सेक्स के तुरंत बाद किताब पढ़ना अच्छा नहीं है. इससे आपके पार्टनर हर्ट हो सकते हैं. 
 
लैपटॉप में काम करना
सेक्स के तुरंत बाद लैपटॉप में काम करना मूड बिगाड़ देता है. यह आपके हेल्दी रिलेशनशिप के लिए सही नहीं है क्योंकि सेक्स के बाद ही वह समय होता है जब आप अपना पूरा टाइम अपने पार्टनर को दे सकते हैं.
 
दोबारा डिनर करना
सेक्स के तुरंत बाद फिर से खाना नहीं खाना चाहिए. ऐसे में आपके पार्टनर को लग सकता है कि आपके दिमाग में खाना चल रहा था और आपने सेक्स एन्जॉय नहीं किया. अगर ज्यादा भूख लगी हो तो पहला निवाला अपने पार्टनर को खिलाइए. ऐसा बीच-बीच में करते रहिए पार्टनर को अच्छा लगेगा.