नई दिल्ली. साल 2015 के अंत में याहू ने सर्वाधिक चर्चित रहे मुद्दों में से एक मुद्दा ‘गाय’ को इस साल की ‘पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ बनाया है. याहू ने छह अलग-अलग कैटेगरी की लिस्ट जारी की है, जिसमें ‘गाय’ सबसे ज्यादा सर्च किए गए. याहू ने बताया कि दादरी मामला, अवार्ड वापसी और बेहद चर्चित रहे असहिष्णुता के मुद्दे से जुड़े होने के कारण यह सर्च लिस्ट के टॉप पर पहुंच गई.
 
राजनेता की श्रेणी में मोदी रहे सबसे आगे
वहीं पीएम मोदी सबसे अधिक सर्च किए जाने वाले राजनेता रहे. राजनीतिक बहसों में बिहार और दिल्ली के विधानसभा चुनाव सर्वाधिक छाए रहे. 
 
इंटरटेनमेंट की लिस्ट में सनी लियोनी नंबर वन रही
इंटरटेनमेंट वर्ल्ड से सनी लियोनी शीर्ष पर रहीं, जबकि कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण जैसी शीर्ष अभिनेत्रियां दूसरे और तीसरे पायदान पर रहीं. पुरुषों में सलमान खान सर्वाधिक सर्च किए गए.
 
समाचारों में इस्‍लामिक स्‍टेट को किया गया सबसे ज्‍यादा सर्च
समाचारों की श्रेणी में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट को सर्वाधिक सर्च किया गया, जबकि इसी वर्ष दिवंगत हुए पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम दूसरे और आईसीसी विश्‍वकप-2015 तीसरे स्थान पर रहा. 
 
क्रिकेटर में सबसे नंबर वन पर धोनी रहें
इस वर्ष टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले महेंद्र सिंह धोनी शीर्ष पर रहे, जबकि टेनिस रैंकिंग में सर्वोच्च विश्‍व वरीयता हासिल करने वाली सानिया मिर्जा दूसरे स्थान पर रहीं.
 
फिल्मों में बाजी मार गया ‘बाहुबली’
फिल्मों की बात की जाए तो मूल रूप से तेलुगू में बनी और कई भाषाओं में डब हुई फिल्म ‘बाहुबली’ को सर्वाधिक सर्च किया गया. याहू ने इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ सेल्फी, सर्वश्रेष्ठ नई मोटरसाइकिल जैसी अन्य कई श्रेणियों में भी सूची जारी की है.