नई दिल्ली. प्यार में रोमांस ही नहीं केयर की भी जरूरत होती है और इसे जाहिर करने का सबसे बेहतरीन तरीका है पार्टनर को प्यारा सा किस. यह एक अनोखा अहसास है जिसमें आप बेपरवाह होकर डूब जाना चाहते हैं. किस कितने तरीके से किए जाते हैं और उनका क्या मतलब होता है, पढ़कर समझिए.
 
झटपट किस– इस किस में रोमांस का अहसास अनोखा होता है. आप झटपट पार्टनर को किस करते हैं और बाद में पार्टनर इस अहसास को बार-बार जीता है. इस किस का मैसेज है कि कोई आपको पसंद करता या करती है.
 
 
गालों पर किस– गालों पर किस को दोस्ती का प्रतीक माना जाता है लेकिन इसके लिए सबसे पहले अपने हाथ सामने वाले के कंधे पर रखकर उसे अपनी ओर खींचें, फिर उनके गाल को चूमें. 
 
 
बटरफ्लाय किस– जब आप भरी महफिल में अपने साथी को किस करना चाहते हैं तो किस का यह तरीका आपकी मदद कर सकता है. सबसे पहले साथी की ओर देखें और तब तक देखते रहें जब उसका ध्यान आपकी ओर न जाए. इसके बाद अपनी पलकें बार-बार झपकाएं. यदि आप इसे ठीक से करते हैं तो पार्टनर आपके इशारे को आसानी से समझ जाएगा.
 
स्पाइडर मैन किस– यह आपके पार्टनर के बहुत करीब होने का अहसास दिलाता है जैसा कि आपने स्पाइडरमैन मूवी में देखा होगा.
 
 
फ्रेंच किस– रोमांटिक फीलिंग को पार्टनर तक पहुंचाने का यह सबसे आसान तरीका है. फ्रेंच किस में जीभ का खास रोल होता है. यह किस पार्टनर की उत्तेजना को बढ़ाने के लिए बहुत हेल्पफुल है. 
 
 
एस्किमो किस– किस का यह तरीका कुछ हटकर है जो आपके फीलिंग को बढाएगा. इसमें नाक से पार्टनर की नाक को टच करके दबाते हैं.
 
ईयरलोब किस– यह किस आपके पार्टनर को एक्साइट करने में हेल्प करता है. पार्टनर के कान के नाजुक किनारों को जब किस करते हैं तो उनका मूड अचानक रोमांटिक हो जाता है क्योंकि ये ऐसी जगह है जहां किस करने से एक्साइटमेंट लेवल बढ़ता है. सिर्फ ध्यान ये रहे कि इसे धीमे से नजाकत के साथ करें. 
 
 
हथेली पर किस– हथेली पर पर किस दर्शाता है कि आप अपने पार्टनर को किस हद तक प्यार करते हैं. यह पार्टनर के लिए आपके प्यार और रिसपेक्ट को दर्शाता है.
 
 
माथे पर किस– माथे यानी ललाट पर किस केयर का प्रतीक होता है. इसके जरिए आप बताते हैं कि आप किसी को कितना केयर करते हैं.