नई दिल्ली. दक्षिण कोरिया की कोंकुक यूनिवर्सिटी के रिसर्च से पता चला है कि कपल में हाइट का अंतर प्यार बढ़ाता है. 7850 महिलाओं के बीच सर्वे से पता चला कि जिनके पति या ब्वॉयफ्रेंड की हाइट पत्नी या गर्लफ्रेंड से ज्यादा हो, वो प्यार भी बहुत ज्यादा करते हैं.
 
रिसर्च से पता चला कि हाइट डिफरेंस वाले कपल की एक-दूसरे से खूब बनती है. रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे मर्द अच्छे पति साबित होते हैं और जिन्हें ऐसा पति या ब्वॉयफ्रेंड मिलता है वो महिलाएं अपना लाइफ बहुत मज़े से गुजारती हैं.
 
कम हाइट की लड़की को इन वजह से पसंद करते हैं लड़के
 
सेक्सुअल लाइफ का आनंद
पुरुषों को कम हाइट की महिलाएं इसलिए भी ज्यादा पसंद आती हैं क्योंकि ऐसी महिलाएं सेक्स का आनंद अच्छे से लेती हैं. कम हाइट की वजह से उनका वजन भी ज्यादा नहीं होता जो पुरुषों के लिए उन्हें लिफ्ट करने में मदद करता है.
 
ज्यादा अट्रैक्टिव होती हैं
कम हाइट की महिलाएं दिखने में ज्यादा अट्रैक्टिव होती हैं लेकिन फिर भी पुरुष अपनी हाइट को उनके अट्रैक्शन के साथ बैलेंस कर लेते हैं. ऐसे में महिलाओं को एक्स्ट्रा केयर और प्रोटेक्शन का एहसास होता है. 
 
गले लगाना पसंद करते हैं लड़के 
ज्यादातर पुरुषों को कम हाइट की महिलाओं को गले लगाना अच्छा लगता है क्योंकि ऐसी महिलाओं को गले लगाने से उन्हें प्यार और केयर का एहसास होता है.
 
पुरुष पावरफुल फील करते हैं
अपने से कम हाइट की गर्लफ्रेंड या पत्नी पाकर पुरुषों में पावरफुल होने की फीलिंग आने लगती है. ऐसे में पुरुष न चाहते हुए भी धीरे-धीरे डॉमिनेटिंग नेचर के बन जाते हैं.