नई दिल्ली. किसी भी रिलेशन में बैलेंस बहुत जरूरी होता है. तभी शादी जैसा बंधन खुशनुमा होता है. शादी के एक साल तक तो पति-पत्नि के बीच प्यार, केयर या सेक्स लाइफ सबकुछ ठीक रहता है. लेकिन बच्चे होते ही कपल की लाइफ वैसी नहीं होती जैसे पहले थी. कुछ पत्नियां बच्चे होते ही अपने पति पर ध्यान नहीं देती जिसकी वजह से सेक्स लाइफ बिलकुल बोरिंग हो जाती है. तब वे इस पर बात भी करना सही नहीं समझती. अगर आपके भी लाइफ में यह प्रॉबल्म है तो इस टिप्स को अपनाए.
 
सेक्स को लेकर खुलकर बात करें
बच्चें होते ही बहुत सी पत्नियां अपने पति पर बिलकुल ध्यान नहीं देती. ऐसा व्यवहार आपके मैरिज लाइफ के लिए खतरनाक साबित हो सकता है और आपके पति का इंटरेस्ट आप में खत्म हो सकता है. इसलिए बच्चे होने के बाद भी पति-पत्नि को हर वीकेंड साथ-साथ होना चाहिए. अपने सेक्सुअल लाइफ पर बात करना चाहिए.
 
 
एक-दूसरे के लिए समय निकालें
बच्चे होने के बाद बहुत से कपल ऐसे है जिन्हें एक-दूसरे के लिए टाइम ही नहीं होता. ऐसा बिलकुल न करे बल्कि बच्चे होने के बाद कपल को जब भी मौका मिले तो एक दूसरे के महत्व को जरूर बताएं. जितना ज्यादा टाइम हो सके एक-दूसरे को दें. यह आपके रिलेशन में नयापन लाएगा.
 
 
एक-दूसरे की गलतियों को माफ करे
बहुत से कपल ऐसे होते है जो एक दूसरे के गलतियों पर ज्यादा रिएक्ट करते है. ऐसा बिलकुल न करें बल्कि जहां तक हो सके गलतियों को माफ करना सीखें.