नई दिल्ली. कहा जाता है प्यार अंधा होता है यह उम्र, जाति, धर्म, मजहब, रंग नहीं देखता. लेकिन हमारा सवाल यह है कि क्या वाकई प्यार में उम्र मायने नहीं रखती. रिलेशनशिप में एक दूसरे को समझने के लिए पार्टनर के बीच उम्र में ज्यादा फर्क होना खतरनाक साबित हो सकता है. आज हम आपको बताने जा रहें है कि अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे उम्र में कम है तो आप अपने बॉयफ्रेंड को कैसे संभाल सकते हैं.
 
सेक्स को लेकर खुलकर बात करें
एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि रिलेशनशिप को मजबूत करने के लिए सेक्स बहुत जरूरी होता है, लेकिन अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे उम्र में छोटा है तो आपकी सेक्सुअल लाइफ में मिठास की कमी हो सकती है और यह आपके रिलेशनशिप में रोमांस, प्यार गायब कर सकता है.
 
 
सेक्स के लिए न डालें एक दूसरे पर प्रेशर
 
रिपोर्ट में यह भी लिखा गया है कि कपल को कभी एक-दूसरे पर सेक्स करने के लिए प्रेशर नहीं डालना चाहिए, इससे आगे जाकर यह आपसी झगड़े का कारण बन सकता है. 
 
पार्टनर को स्पेस दे
एक लव एक्सपर्ट के मुताबिक जब आप अपने से कम उम्र की लड़के या लड़की को डेट कर रहे है तो इस बात का ध्यान रखें कि आपके बीच एक जनरेशन गैप है. जिसकी वजह से सोच में फर्क आना लाजमी है इसलिए लव लाइफ में पार्टनर को स्पेस जरूर दे साथ ही अपने रिलेशनशिप के बारे में खुलकर बात करें.