नई दिल्ली. प्यार करना आपके दिल के लिए तो अच्छा है लेकिन क्या आपको पता है यह आपके हेल्थ के लिए उससे भी ज्यादा अच्छा है. प्यार पर कितने कवियों और लेखकों ने अपनी कविताएं लिख दी. किसी ने गम में लिखा तो किसी ने इसे पाने की खुशी में लिखा, लेकिन किसी ने प्यार करने के फायदे के बारे में नहीं लिखा. आज हम आपको प्यार के फायदों के बारे में बताने जा रहे है. 
 
एक रिसर्च के मुताबिक प्यार में पड़े लोगों की लाइफ दूसरे के मुकाबले ज्यादा हेल्थी और खुशनुमा होती है और जो लोग में प्यार में पड़ते है वो दूसरे के मुकाबले ज्यादा जवान दिखते है.
 
आत्मविश्वास से लबरेज़
इतना ही नहीं जो लोग प्यार में पड़ते है उनके अंदर दूसरे के मुकाबले आत्मविश्वास बहुत ज्यादा होता है. वह अपनी लाइफ को ज्यादा सूझ-बूझके साथ हैंडल करते है
 
एनर्जेटिक और फ्रेस फील करते हैं
प्यार में पड़े लोग दूसरे लोगों के मुकाबले ज्यादा एनर्जेटिक और फ्रेस फील करते हैं.
 
चिंता से दूर रहते हैं
प्यार पर किए गए कई शोधों से पता चला है कि प्यार करने वाले लोग बाकी लोगों के मुकाबले ज्यादा सुखी और चिंता से दूर रहते हैं. ऐसे में उन्हें बेहतर तरीके से नींद आती है और वो दूसरों के मुकाबले ज्यादा संतुष्ट होते हैं.
 
कई बीमारियां दूर रहती है
प्यार में पड़े लोगों को दिल से जुड़ी बीमारियों का खतरा कम रहता है. साथ ही ब्ल्ड प्रेशर भी इनसे कोसों दूर रहता है, इतना ही नहीं प्यार में पड़े लोग, दूसरे के मुकाबले कम तनाव में रहते हैं.
 
भूलने कि बीमारी कम होती है
प्यार में पड़े लोग दूसरों के मुकाबले ज्यादा अलर्ट और अवेयर रहते है. उनके अंदर भूलने की बीमारी कम होती है.