नई दिल्ली: यह बात सभी जानते हैं कि सिगरेट पीना इंसान के लिए बेहद खतरनाक है. अक्सर सिगरेट पीने वाले लोगों को उसे छोड़ने की सलाह दी जाती है. ऐसे में मां- बाप भी बचपन से लेकर युवा उम्र तक हम सभी को सिगरेट पीने को मना करते हैं. वहीं कई बार अगर किसी बच्चे को उसके घरवाले सिगरेट पीते हुए देख लेते हैं तो उसकी शामत आ जाती है. लेकिन क्या आप जानते हैं इस संसार में एक ऐसी जगह भी है जहां बच्चों के माता-पिता उन्हें सिगरेट पीने के लिए उत्साहित करते हैं और उनके लिए सिगरेट खरीद कर भी लाते हैं.

दरअसल, पुर्तगाल में एक गांव है ‘वेल द सालगुरो’. यहां एक ऐसी पुरानी प्रथा को जोरों- शोरों से मनाया जाता है जिसमें उस समाज या गांव के सभी लोग चाहे बच्चें हो या बढ़ें जमकर नशा करते हैं और खाते पीते हैं. इस प्रथा को किंग्स फीस्ट कहा जाता है. बेहद अजीब लगने वाली इस प्रथा का जश्न पूरे दो दिन मानाया जाता है यानी वहां के लोग प्रथा के समय अनुसार शुक्रवार से लेकर शनिवार तक इस त्योहार को जमकर मनाते हैं.

गांव के लोग जश्न मनाते समय खुलकर नशा करते हैं. उसी दौरान सभी लोग बॉनफायर पार्टी करते हैं और रात भर बैठ कर गाने- बजाने का कार्यक्रम करते हैं. इस प्रथा के लिए वहां का चयनित राजा गांव के सभी लोगों को शराब और खाने का सामान देता है. बता दें कि इस साल यह पर्व बीते 5 जनवरी को मनाया गया है. वैसे पुर्तगाल के नियमों के अनुसार भी वहां तंबाकू खरीदने की उम्र कम से कम 18 साल है लेकिन इस प्रथा के चलते गांव वाले सभी कानूनों को तोड़कर पूरे 2 दिन जमकर मस्ती करते हैं.

इन पांच वजहों से खराब होता है आपका लीवर, जानिए बचाव के उपाय

सावधान! ये हैं आपकी सेक्स लाइफ पर बुरा असर डालने वाले 10 दुश्मन