नई दिल्ली: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियों काफी वायरल हैं. इस वायरल वीडियों में एक शख्स संतरे के छिलके से घोड़ा, कबूतर और बंदर बना रहा हैं. इस हैरतअंगेज कारनामे को देखकर हर कोई चकित है. इस वीडियों में साफ देख सकते हैं कि एक शख्स जो हाथ में एक संतरे को लेकर उसके छिलके से बंदर, कबूतर और घोड़े की आकृति बना रहा है. इन पशु-पक्षी की आकृति बनाने में मुश्किल से आधा मिनट का समय लगता है और आकृति बन कर तैयार हो जाती है.

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में हाथ की सफाई काबिले तारीफ है. हैबिट इतनी अच्छी है कि केवल चाकू की सहयता से आकृति तैयार हो जा रही है. बता दें कि संतरे के छिलके से ना केवल बंदर, कबूतर और घोड़े की आकृति बनाई जा सकती है बल्कि ये सेहत के लिए लाभदायक होता है.

संतरा खाने से दूर होती ये समस्या

1. संतरे में विटामिन सी प्रचुर मात्रा में पाया जाता हैं. रोज एक संतरे के सेवन से शरीर में विटामिन सी की कमी नहीं होती हैं. साथ ही यह सेहत के लिए काफी लाभदायक होते है.

2. संतरे के छिलके को सुखा कर बारीक पीस कर पाउडर बना लें और घी की बराबर मात्रा मिला कर दिन में 3 बार एक चम्मच पिने से बवासीर की समस्या दूर होती है.

3. संतरे का जूस प्रतिदिन पिने से पेट से जुड़ी समस्या दूर होती हैं. साथ ही यह पाचन तंत्र को मजबूत बनाता हैं.

4. संतरे मे एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता हैं. जो चेहरे की झुर्रियों को कम करने में मदद करता है. संतरे के छिलकों को लगाने से स्किन के दाग-धब्बे, मुहांसों से निजात पाया जा सकता है.

5. संतरे के रस या सतंरा खाने से चेहरे पर ग्लो आता हैं और चेहरे का रंग भी साफ होता है.

6. त्वचा से संबधी रोग से छुटकारा पाने के लिए भी संतरा काफी लाभदायक है.

संभाजी भिडे का अलग है रुतबा, PM मोदी भी मानते हैं ऑर्डर