मोहालीः टीम इंडिया इस समय श्रीलंका के साथ टेस्ट सीरीज में जुटी है. 10 दिसंबर से वनडे सीरीज चालू हो जाएगी. वहीं वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला मोहाली में 13 दिसम्बर को खेला जाएगा. जिसके बाद धोनी रिटायर हो जाएगा. अरे रुकिए…हम महेंद्र सिंह धोनी की बात नहीं कर रहे बल्कि मोहाली पुलिस के स्निफर डॉग की बात कर रहे हैं. लैब्राडोर नस्ल का यह कुत्ता श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में आखिरी बार नजर आएगा. इंडियन एक्सप्रेस की खबरों के मुताबिक मोहाली पुलिस ने उसके लिए विदाई समारोह का आयोजन भी किया है. मोहाली पुलिस के पास यह कुत्ता पिछले दस सालों से है. बता दें कि धोनी के अलावा दो और स्निफर डॉग प्रीति और जॉन भी रिटायर होंगे.

ये कुत्ता पुलिस के जब आया था तब यह कुत्ता 3 महीने का था. धोनी को फिल्लौर पुलिस एकेडमी में ट्रेनिंग दी गई थी. इस कुत्ते ने मोहाली में होने वाले मैचों में पुलिस का साथ दिया है साथ ही जब इंडिया-पाकिस्तान के बीच इसी मैदान पर 2011 में वर्ल्ड कप का सेमी फाइनल मैच खेला गया था तो धोनी ने मैदान की सुरक्षा जांच में पुलिस की मदद की थी. उस मैच में इंडिया व पाकिस्तान दोनों देशों के प्रधानमंत्री मौजूद थे. इसके साथ ही मोहाली में डेरा सच्चा सौदा के फॉलोअर्स को भगाया जा रहा था तब धोनी वहां जुटी भीड़ में घुस बम की मौजूदगी की जांच कर रहा था.

कुत्ते की डाइट में रोजाना 3 लीटर दूध, तीन बार खाने में 20 से 30 अंडे शामिल हैं. डॉग स्क्वायड के इन-चार्ज अमरीक सिंह ने इंडियन एक्प्रेस को बताया कि “ये दिन में सोना पसंद करता है. इसकी 6 से 7 घंटे की नींद है. धोनी विस्फ़ोटक खोजने में माहिर है. सर्च ऑपरेशन की बात आती है तो धोनी से तेज़ कोई भी नहीं है. हम उसे मिस करेंगे.”

यह भी पढ़ें- Padman Poster: अक्षय कुमार की सुपर हीरो फिल्म पैडमैन का जबरदस्त पोस्टर रिलीज

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान, श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में विराट कोहली को आराम