नई दिल्ली: जानवरों के लिए प्यार कई लोगों के दिल में होता है. इसलिए वो उन्हें पालते हैं और उनसे भावुक तौर पर काफी जुड़ जाते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जो अजगर पालती थी. इस लड़की की कहानी सुनकर आप भी चौंक जाएंगे. 
 
दरअसल, यह किस्सा खुद उस लड़की ने अपने फेसबुक पोस्ट कर बयां किया है. इस लड़की ने एक अजगर को पाल रखा था. इतना ही नहीं ये अजगर हर  रोज रात को लड़की  के साथ लिपट कर सोता भी था और ये लड़की भी अजगर के साथ लिपट कर सुकून की नींद लेती थी और उससे काफी भावात्मक रूप से जुड़ी भी थी.
 
एक दिन 7 फुट के इस अजगर ने खाना-पीना छोड़ दिया. जिससे वो महिला काफी परेशाऩ हो गई और उसे ईलाज के लिए उसे वेटनरी डॉक्टर के पास ले गई. इसके बाद डॉक्टर ने जो चौंकाने वाला खुलासा किया उसे सुनकर वो हैरान हो गई.
 
डॉक्टर ने महिला से पूछा, ‘क्या आपका अजगर हर रात आपके साथ सोता है?’ महिला ने जवाब दिया ‘हां’, डॉक्टर ने फिर पूछा, ‘क्या ये आपसे लिपटता या फिर अपना पूरा शरीर स्ट्रेच करता है?’ इसके भी जवाब में महिला ने जवाब दिया ‘हां’. महिला के इस जवाब के डॉक्टर ने जो बात बताई उसे सुनकर लड़की के होश उड़ गए.
 
डॉक्टर ने आगे बताया कि अजगर ने खाना पीना इसलिए छोड़ दिया है क्योंकि वह अपने दूसरे मील (खाना) की तैयारी कर रहा है. उन्होंने यह भी बताया कि उसका पालतू जानवर उससे इसलिए नहीं लिपटता क्योंकि वह उसे प्यार करता है बल्कि अजगर तो इसलिए उससे लिपटता और स्ट्रेच करता है ताकि वह यह जान सके कि उसकी खुद की लंबाई इतनी हुई है कि नहीं कि वह लड़की को पूरा निगल जाए. डॉक्टर ने साफ-साफ बताया कि अजगर अब अपने मालकिन को ही खाने की तैयारी में है.