नई दिल्ली: अगर आप जिम जाते हैं तो आप भी पुश अप्स जरूर मारते होंगे. अगर नहीं भी जाते हैं तो आपका कोई परिचित तो जरूर जाता होगा. वे पुश अप्स जरूर मारते होंगे. आपने भी उन्हें 10, 50, 100 या फिर 200 पुश अप्स मारते देखा होगा. मगर क्या आप इस बात पर विश्वास कर पाएंगे कि एक शख्स ने एक बार में ही 2500 से अधिक पुश अप्स मार लिए ?
 
जी हां, आपका इस बात पर विश्वास करना आसान नहीं होगा. मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि ऑस्ट्रेलिया के 52 वर्षीय शख्स कॉर्टन विलियम्स ने महज एक घंटे में 2500 से अधिक पुश अप्स मार कर एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है और यही वजह है कि अब कॉर्टन के इस कारनामे के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. 
 
 
अगर खबरों की मानें तो कार्लटन इससे पहले साल 2015 में 2220 पुश अप्स मार कर रिकॉर्ड बना चुके हैं. इस बार उन्होंने खुद अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा है. खास बात ये है कि इस साठ मिनट के दौरान पुश अप मारते हुए उनका बॉडी संतुलन भी देखने लायक था. 
 
मगर कॉर्टन ने एक घंटे में पूरे 2,682 पुश अप्स किये. इतना करने के बाद भी उनके शरीर का एस्टेमिना देखने लायक था. कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम  करने वाले कॉर्टन ने कहा कि उन्होंने ऐसा इसलिए नहीं किया कि वो अपने आप को बेस्ट साबित करना है. 
 
आप भी देखें ये वीडियो: