नई दिल्ली: आज की भागदौड़ की जिंदगी में इंसान इतना व्यस्त हो गया है कि उसे अपने परिवार के साथ समय बिताने की फुर्सत ही नहीं है. अब परिवार के साथ मस्ती और प्यार के लम्हें बिताने की बात किसी सपने की तरह हो गई है. लेकिन जब आप इस जंगल के राजा शेर और उसके परिवार को मस्ती भरे पल में देखेंगे तो सच कहूं आपकी आंखों से आंसू निकलने लगेंगे. 
 
 
दरअसल, अक्सर ऐसा होता है कि लोग शेर को देख या फिर उसकी बात पर डर और सहम जाते हैं, मगर शायद ये पहली बार होगा जब शेर और उनके बच्चों की तस्वीरें आपको डराएगी नहीं, बल्कि आपको एक अलग पारिवारिक आनंद का एहसास कराएंगी. 
 
 
ये तस्वीरें दुर्लभ क्विंटापलेट सफेद शेर और उनके शावकों की हैं. ये खूबसूरत तस्वीरें इस बात को साबित करती हैं कि भले ही वे मांस खाने वाले खतरनाक जानवर कहलाते हैं, मगर उनके अंदर भी इंसानों की तरह दिल होता है, उनका भी एक सॉफ़्ट साइड है, जिसे हर किसी को देखना चाहिए. 
 
 
आप इन शावकों को अपने पैरेंट्स के साथ खेलते-प्यार और मस्ती करते देखेंगे तो आपको भी अपने मां-पिता जी की याद आने लगेगी. ये तस्वीरें चेक गणतंत्र के एक प्राइवेट जू की है. 
 
 
बता दें कि ये जानवर जिनमें चार फीमेल और एक मेल शामिल हैं, इसी साल 4 मई को इनका जन्म हुआ है. साथ ही ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि सफेद शेर के चार से अधिक बच्चे नहीं होते हैं.