फरीदाबाद: फिल्मों में आपने कई बार आयरन मैन के बारे में सुना और देखा होगा, लेकिन क्या कभी रियल लाइफ में आपने कभी ऐसे इंसान के बारे में सुना है? आज हम आपको एक ऐसे इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं जो आयरन मैन तो नहीं बल्कि पिन मैन जरूर है.
 
दरअसल, फरीदाबाद के एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के डॉक्टरों ने राजस्थान के बूंदी के रहने वाले बद्रीलाल के शरीर के अलग-अलग भाग से 92 पिन व सुइयां ऑपेरशन करके बाहर निकाली हैं. अब वो खतरे से बाहर है.
 
56 साल के बद्रीलाल जो राजस्थान के बूंदी का रहने वाला है और वहीं के रेलवे स्टेशन पर पानी सप्लाई का काम करता है. करीब 4 महीने पहले इसके पैरों में घाव हुआ था. घाव बढ़ते देख डॉक्टरों ने पैरों का एक्सरे किया जो रिपोर्ट आई को काफी चौकाने वाली थी. पैरों में सुइयां हैं।फिर डॉक्टरों  ने पूरे शरीर का एक्सरे करने की सलाह दी.
 
 
पूरे शरीर की एक्सरे रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों के पैरों तले जमीन खिसक गई क्योंकि उसकी सांस की नली, फ़ूड पाइप से लेकर कई अहम ऑर्गन के पास पिन फंसे  थे. इसके बाद बद्रीलाल और उसके परिवार ने कोटा से मुम्बई तक कई अस्पतालों के चक्कर काटे आखिरकार के फरीदाबाद के एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने इसके शरीर से 92 पिन निकाल दिए.
 
डॉक्टरों का कहना है कि बद्रीलाल डायबिटीज के मरीज़ होने की वजह से आपरेशन करना काफी चुनौती पूर्ण था।लेकिन, इसे स्वीकार करते हुए 6 घण्टे की सर्जरी के बाद इसके सांस की नली ,फ़ूड पाइप,दिमाग को खून पहुंचाने वाली आर्टरी समेत वाइटल ऑर्गनस के पास से पिन निकाल दिए गए हैं। अब उसे कोई खतरा नहीं है