नई दिल्ली : देश में मोदी सरकार स्वच्छता अभियान चला रही है. मगर लोगों पर इसका प्रभाव कम ही देखने को मिल रहा है. अगर प्रभाव पड़ता तो लोग यूं सड़क किनारे कहीं भी खड़े होकर पेशाब नहीं करने लग जाते. लोगों को खुले में शौच और पेशाब करने से रोकने के लिए विज्ञापनों पर पानी की तरह पैसे बहाये जा रहे हैं. मगर लोग हैं कि अपनी हरकतों से बाज ही नहीं आते हैं.

लेकिन सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें लोगों को सबक सिखाने का जो तरीका अपनाया गया है, उसे देखकर कोई भूलकर भी खुले में सड़क किनारे या फिर दीवार पर पेशाब करने की जुर्रत भी नहीं करेगा. 
 
 
 
वीडियो देखने से पता चल रहा है कि जब कोई खुले में पेशाब कर रहा होता है तो एक लड़का उसके पीछे चुपके से जाता है और उसके बगल में पटाखे जलाने लगता है. पटाखों की आवाज और धमक सुनकर लोग ऐसे घबराते हैं कि पेशाब छोड़ पैंट संभालते भागने लग रहे हैं. बारी-बारी से ये लड़का खुले में पेशाब करने वालों को कुछ इसी तरह सजा देता दिख रहा है. 
 
हालांकि, वीडियो में लोगों को सबक सिखाने या यूं कहें कि पेशाब करने से रोकने के लिए जो तरीका अपनाया गया है वो खतरनाक भी हो सकता है. मगर लोग भी ऐसे हैं कि वो बिना इसके मानने वाले कहां हैं. ये वीडियो न सिर्फ मेजेदार बल्कि लोगों को सबक सिखाने वाला है. इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं.
 

 
बता दें कि इस वीडियो को  माय इंडिया ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है. हैरान करने वाली बात ये है कि इस वीडियो को लोग इतना पसंद कर रहे हैं कि अब तक इसे 2.8 मिलियन से अधिक लोगों ने देख लिया है. ये वीडियो करीब 2 मिनट का है. आप भी देखें कैसे लोगों को सबक सिखा रहा है ये लड़का.