नई दिल्ली:  ऐसे बहुत से लोग होते हैं जिन्हें रिस्क लेना या फिर एडवेंचर काफी पसंद होता है. अगर आपको ऊंचाइयों से डर नहीं लगता या फिर आप लोगों से कुछ अलग करने की हिम्मत रखते हैं, तो ये न्यूज पूरी तरह से आपके लिए ही है. आज एक ऐसे एडवेंचर के बारे में बताने वाला हूं, जिसे सुनकर आपका रोमांच छू मंतर हो जाएगा और डर से आपके पैर थर-थर कांपने लगेंगे.
 
अगर आपको कहा जाए की ऊंचाई पर बीच हवा में कांच के ट्रांसपैरेंट पुल पर चलना है, तो सुनकर आपका पहला रियेक्शन कैसा होगा? मुझे पता है कि पहले तो आपके अंदर का रोमांच हिचकोले मारेगा मगर जब आप इसे देख लेंगे, तो जाने से पहले दस बार सोचेंगे.
 
 
दरअसल, चीन में कांच का एक ऐसा पुल बना है, जो आजकल रोमांच प्रेमियो अथवा एडवेंचर प्रेमियों को खूब लुभा रहा है. मगर जब वो इस पुल पर चढ़ जाते हैं, तो उनका रोमांच पल भर में खौफनाक मंजर में बदल जाता है. डर से उनकी हालत ऐसी हो जा रही है कि इसे शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है. हालांकि, इन सबके बाद भी वे लोग इस कांच के पुल का भरपूर मजा ले रहे हैं, जो फौलादी जिगर रखते हैं.
 
 
चीन के हुनान प्रांत में दुनिया के सबसे लंबे और ऊंचे कांच के पुल का निर्माण किया गया है. पर्यटकों के बीच ये खासा पसंद किया जा रहा है. हालांकि, इस पर चलने के बाद लोगों पसीने भी निकलने लगे हैं. मगर इन सबके बावजदू लोग इस पुल का भरपूर मजा ले रहे हैं.  
 
 
चीन के झांगजियाजी में दो चट्टानों के बीच बनाए गए 430 मीटर लंबे पुल की मजबूती की अच्छे से जांच हो गई है. लोग इसका भरपूर आनंद भी ले रहे हैं. लेकिन कमजोर दिल वाले इस पर चलने की सोच भी नहीं सकते. ऐसा नहीं है कि पर्यटक डरते नहीं हैं. कांच पर चलने के दौरान पर्यटकों में डर साफ झलकता है. 
 
 
खास बात ये है कि इस पुल पर लोगों को तस्वीरें लेने की भी आज़ादी भी दी गई है. इस पुल की ज़मीन से ऊंचाई 984 फीट है. लोग इस पुल को एडवेंचर के तौर पर खूब पसंद कर रहे हैं. इसलिए अगर आप में भी है फौलादी जिगर, तो एक बार इस पुल पर जरूर जाएं.