मुंबई. रियल एस्टेट सेक्टर की ई-कॉमर्स कंपनी Housing.com की वेबसाइट काम नहीं कर रही है. साइट हैक हुई है या कंपनी के ही किसी आदमी ने जानबूझ कर ऐसा किया है ये साफ नहीं है. कंपनी ने अपने चर्चित सीईओ राहुल यादव को पिछले हफ्ते निकाल दिया था.

राहुल यादव को पिछले हफ्ते बोर्ड मीटिंग में कंपनी से बाहर करने के बाद कंपनी का यह पहला सोमवार था और पहले ही दिन कंपनी का साइट बुरे दौर से गुजर रही है. साइट एक बार डाउन हुई जिसे ठीक कर लिया गया. लेकिन थोड़ी देर बाद यह फिर से डाउन हो गई है. समाचार लिखे जाने तक शाम 5.40 बजे भी साइट डाउन है.

साइट पर इस समय एक मैसेज है जिसके जरिए ये कहने की कोशिश की गई है कि हाउसिंग डॉट कॉम रियल एस्टेट सेक्टर की दिक्कतों को दूर करेगा लेकिन अपने चीफ आर्किटेक्ट यानी राहुल यादव के नेतृत्व में इसे दस गुना तेजी से करेगा.

साइट हैक हुई है या कंपनी के अंदर से ही किसी ने ऐसा किया है, ये अब तक साफ नहीं हुआ है लेकिन साइट अब तक काम नहीं कर रही है. राहुल यादव अपने तेवर की वजह से कई बार विवाद में रहे हैं.

हाउसिंग डॉट कॉम की साइट के इस तरह से बार-बार डाउन होने और राहुल यादव को लेकर पॉजिटिव मैसेज डालने से ऐसा लग रहा है कि ये साइट इस समय हैक है. ऐसे में ये सवाल उठ खड़ा हुआ है कि इस साइट के जरिए घर खरीदने-बेचने वाले लोगों का डाटा सेफ हाथों में है या नहीं.

वैसे राहुल यादव ने कुछ देर पहले अपने फेसबुक एकाउंट पर डाउन पड़ी हाउसिंग डॉट कॉम की साइट का फोटो लगाकर लिखा है कि इसके पीछे वो नहीं हैं. राहुल ने लिखा है कि अगर वो ऐसा करते तो इसे बेहतर डिजाइन करते. 

I would have DESIGNED it better. #NotInvolved #LoveYouTechTeam

Posted by Rahul Yadav on Monday, July 6, 2015