नई दिल्ली : रोज नहाना हमारी ऐसी जरूरत बन गया है, जिसके बिना रहना मुश्किल लगता है. वहीं, यह सेहत के लिए भी जरूरी माना जाता है. लेकिन, एक लड़की ऐसी है, जो सलों से नहाई ही नहीं है. यहां तक की उसने पानी को छुआ तक नहीं है.
 
उस लड़की के लिए पानी एक मु​सीबत बन गया है. वह नहाने से डरने लगी है. इसका कारण है कि उस लड़की को पानी से एलर्जी है. मेलबर्न की रहने वाली एशलेग मॉरिस इस परेशानी से गुजर रही हैं. उन्होंने आज तक स्विमिंग नहीं की है. 
 
पसीने से भी दिक्कत
मॉरिस को पानी से एलर्जी है. इस बीमारी को एक्वाजैनिक अर्टकेरिया (Aquagenic Urticaria) कहते हैं. बहुत कम लोगों को यह बीमारी होती है लेकिन उन्हें 14 साल की उम्र से ही यह समस्या है. तभी से वह पानी से दूर रहती हैं. 
 
 
इतना ही नहीं पसीना आने से भी उनके शरीर पर लाल रैशेज पड़ जाते हैं. मॉरिस बताती हैं कि उन्हें इतनी दिक्कत होती है कि कई बार खुजली करते हुए खून तक आने लगता है. 
 
इस दिक्कत के कारण मॉरिस कई बार आॅफिस और सड़क पर असहज भी हो जाती हैं. हालांकि, उनकी मां और प्रेमी उनकी मदद करते हैं लेकिन वह अपनी जिंदगी खुलकर नहीं जी पातीं. इसका इलाज न हो पाने के ​कारण मॉरिस ने अब इसके साथ जिंदगी को स्वीकार कर लिया है.