हैदराबाद. तेलंगाना के सिद्दिपेट जिले के रहने वाले एजाज अहमद पेशे से टीचर है. उनका एक वीडियो आजकल फेसबुक पर वायरल हो रहा हैं, जिसमें वो बच्चों को अंग्रेजी के अक्षर लिखना सीखा रहे हैं.
 
एजाज ‘सुबोधना विद्यालय’ नाम से एक स्कूल चलाते हैं. उनका कहना है कि ये वीडियो उन्होंने अपने एक दोस्त के कहने पर फेसबुक पर अपलोड किया था. जिसे अब एक तीस लाख लोग देख चुके हैं. इस वीडियो में एजाज बिल्कुल ही अलग तरीके से बच्चों को अंग्रेजी के अक्षर लिखना सीखा रहे हैं.
 
एजाज का कहना है कि अच्छी हैंडराइटिंग की वजह से सिर्फ बच्चों को ज्यादा मार्क्स ही नहीं मिलते बल्कि इससे बच्चे ज्यादा क्रिएटिव और फोकस्ड बनते हैं.
 
एजाज़ बताते है कि बचपन में उनका परिवार बहुत गरीब था. उन्होंने हैदराबाद में रिक्शा चलते हुए अपनी पढाई पूरी की. जिसके बाद उन्हें एक टीचर की जॉब ऑफर हुई जिसमें उन्हें धोती पहनकर वेद और उपनिषद पढ़ाने थे.
 
एक मुस्लिम होते हुए भी उन्होंने गीता और अन्य हिन्दू धार्मिक ग्रंथो के बारे में पढ़ा. कुछ दिनों बाद उन्होंने सिद्दिपेट के एक स्कूल में पढ़ाना शुरू किया, बस यहीं से उनका लगाव बच्चों की हैंडराइटिंग सुधारने में लग गया. 1994 में उन्होंने अपना स्कूल शुरू किया. इस स्कूल का उदघाटन तेलंगाना के वर्तमान मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने किया था.