टोरंटो. कनाडा की जानी-मानी एड एजेंसी जुलु अल्फा किलो के दफ्तर में पिछले सात साल में आने-जाने वाले और वहां काम करने वालों ने लॉबी में बड़ी मेहनत से एक पेटिंग बनाई थी लेकिन उसे कंपनी के फाउंडर और सीईओ ने कंपनी के 7वें सालगिरह पर पोत दिया.

कंपनी ने 2008 में जब ये दफ्तर शुरू किया था तो उसने लॉबी में एक सफेद कैनवास लगाकर छोड़ दिया. कैनवास पर आने-जाने और कंपनी में काम करने वाले करीब 1 लाख लोगों ने पिछले 7 सालों में थोड़ा-थोड़ा कूची चलाकर एक अद्भुत पेंटिंग बनाई थी. इस कंपनी के सीईओ जैक म्रोवेह ने पिछले 7 सालों में इस पेटिंग पर हाथ नहीं चलाया था.

कंपनी ने पूरे सात साल का वीडियो बनाकर लगा दिया है उसी जगह पर

लेकिन जब कंपनी ने अपने 7 साल पूरे किए तो सीईओ जैक ने पेंट ब्रश उठाया और पेंटिंग में कुछ नया एलिमेंट जोड़ने के बदले उसे सफेद रंग से पोत दिया. सीईओ का कहना है कि बदलाव का फैसला बहुत मुश्किल था लेकिन क्रिएटिव के धंधे में हर वक्त कुछ नया करना ही पड़ता है.

एडवर्टाइजिंग सेक्टर की प्रसिद्ध न्यूज़ वेबसाइट एडवीक में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने इस पेंटिंग को पूरी तरह मिटने नहीं दिया है. 7 साल में इस कैनवास पर चली हर हाथ और कलाकारी को वीडियो के तौर पर कंपनी ने तैयार करके उसी कैनवास की जगह पर फिल्म के तौर पर चलाना शुरू कर दिया है. देखिए ये अद्भुत कलाकारी.