नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपनी अंतिम कट ऑफ लिस्ट सोमवार रात जारी कर दी. इसके तहत प्रवेश 18 जुलाई से शुरू हो गए इस कटऑफ के आधार पर छात्र 18 जुलाई से 20 जुलाई तक दाखिले ले सकते हैं. चौथी कटऑफ के बाद दाखिला रद्द कराने वालों की छात्रों की संख्या भी काफी रही. चौथी कटऑफ के बाद भी 11 हजार सीटें बची हुई हैं. ऐसे में पांचवीं कटऑफ में छात्रों को कई पाठ्यक्रमों में दाखिले के मौके मिलेंगे.
 
डीयू में लेडी इरविन कॉलेज में सामान्य श्रेणी की छात्राओं के लिए सभी पाठ्यक्रमों में मौके खत्म हो गए हैं. इसी तरह माता सुंदरी कॉलेज में भी सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए सभी पाठ्यक्रमों की सीटें भरी जा चुकी हैं.
 
महिलाओं के लिए लेडी श्री राम (एलएसआर) कॉलेज ने बीए (ऑनर्स) साइकोलॉजी कोर्स में 97.5% उच्चतम कट ऑफ जारी की है. दूसरी सबसे ज्यादा कट ऑफ हिंदू कॉलेज में बीए (ऑनर्स) अर्थशास्त्र के लिए 97.25% है, इसके बाद एलएएसआर में बीए (ऑनर्स) जर्नलिज़्म के लिए 97% है. अंतिम सूची के लिए प्रवेश मंगलवार से शुरू होगा और 20 जुलाई को समाप्त होंगे.
 
श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) में बीकॉम (ऑनर्स) और हिंदू कॉलेज में बीए (ऑनर्स) अंग्रेजी की सभी श्रेणियों के लिए प्रवेश बंद कर दिया गया है. 
 
बता दें कि डीयू ने अपने पहले कटऑफ को 23 जून को घोषित की थी. एसजीटीबी खालसा कॉलेज में बीएससी (ऑनर्स) इलेक्ट्रॉनिक्स में सबसे ज्यादा 99.66% थी.