पटना : बिहार स्कूल एग्जॉमिनेशन बोर्ड (BSEB) की मैट्रिक (10वीं कक्षा) के नतीजे 20 जून घोषित किए जा सकते हैं. परिणाम घोषित होने के बाद छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in और bihar.indiaresults.com पर देख सकते हैं.
 
बता दें कि बोर्ड की बिहार में मैट्रिक की परीक्षाएं 1 मार्च से 10 मार्च के बीच आयोजित की गईं थीं. जिसमें करीब 15 लाख के करीब परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था.
 
बिहार बोर्ड की 10वीं कक्षा के सप्लिमेंटरी रिजल्ट भी जून में ही घोषित किए जाएंगे. पिछले साल 2016 में 20 जून को 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया था और परीक्षाएं मार्च में आयोजित की गईं थीं.
 
बिहार स्कूल ऑफ एजुकेशन बोर्ड (BSEB) राज्य में मैट्रिक (10वीं) का आयोजन करता है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा 10वीं बोर्ड की परीक्षा का आयोजन हर साल फरवरी-मार्च के महीने में किया जाता है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की स्थापना 1952 में हुई थी. इसका मुख्यालय पटना में है. इसके तहत नौ क्षेत्रीय कार्यालय (पूर्णिया, मुंगेर, भागलपुर, कोशी, तिरहुत, दरभंगा, पटना, मगध और सारन) आते हैं. Bihar board 10th result भी इन्हीं क्षेत्रीय कार्यालयों के अनुसार ही जारी किए जाते हैं.
 
 
कैसे देखें रिजल्ट-
1- बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in या bihar.indiaresults.com पर जाएं.
2- Bihar board Class 10 results 2017 लिंक पर क्लिक करें.
3- अपनी जरुरी जानकारी और रोल नंबर दर्ज करें.
4- सब्मिट करें, और प्रिंट ऑप्शन पर जाकर अपना रिजल्ट प्रिंट करें.
 
SMS से जाने रिजल्ट-
SMS से रिजल्ट के लिए BIHAR10 लिखें उसके बाद स्पेश देकर रोल नंबर लिखें. इसके बाद मैसेज को  56263 पर भेज दें.