नई दिल्ली. अगर आप IT प्रोफेशनल हैं और नौकरी चाहते हैं तो आपको नौकरी ढूंढना अगले चार महीनों में ज्यादा अच्छा रहेगा क्योंकि इन अगले चार महीनों मेें आपको नौकरी जल्दी मिल जाएगी. अगले चार महीनों में ढेर सारी नौकरियां आने वाली हैं. एक सर्वे में इसका पता चला है कि ज्यादतर आईटी कंपनियां आने वाले महीनों में नई भर्तियां करेंगी. 
 
रोजगार सर्वे में कहा गया है कि IT सेक्टर में अगले चार महीनों में नौकरियों की भरमार आने वाली है. 76 प्रतिशत कंपनियां आने वाले महीनों में नई भर्तियां करने जा रहीं हैं. यह सर्वे एक्सपेरिस आईटी ने किया है. यह एचआर कंसल्टिंग फर्म मैनपावर इंडिया का एक आर्म है.
 
सबसे ज्यादा भर्तियां दक्षिण क्षेत्र में होंगी उत्तर क्षेत्र में दक्षिण की तुलना में कम नौकरियां होंगी. सर्वे में कहा गया है कि सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट के क्षेत्र में नौकरियों की ज्यादा संभावनाएं हैं क्योंकि सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट की डिमांड बहुत ज्यादा है.
 
IT इंडस्ट्री में टैलेंट की कमी भी नौकरियों के बढने का एक कारण है. इंडस्ट्री को ज्याद टैलेंटेड प्रोफेशनल्स चाहिए. नौकरियों के बढने की संभावाना अगले चार महीनों के बाद भी बनी रह सकती है.
 
तकनीकी में बदलाव हो रहा है जिससे तकनीक कारोबारी मॉडल भी बदल रहा है. आईटी कंपनियों को तकनीकी विशेषज्ञों की जरूरत है जो कंपनी का प्रदर्शन ठीक कर सकें. तीन साल से आठ साल तक के अनुभव वाले प्रोफेश्नल्स के लिए सबसे ज्यादा नौकरियां होंगी.