नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली के म्यूनिशिपल कॉर्पोरेशन (एमसीडी) के  1.5 लाख से ज्यादा कर्मचारी हड़ताल पर गए हुए हैं. एमसीडी के कर्मचारियों की हड़ताल का असर अब दिखने लगा है कई इलाकों में कूड़े ढेर लग गए हैं. 
 
दिल्ली की राजनीति में मुद्दे पर गरमा-गरमी दिखने लगी है. कर्मियों के हड़ताल पर जाने से लोगों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है.
बीजेपी ने किया प्रदर्शन
 
हड़ताली एमसीडी कर्मचारियों ने आज आम आदमी पार्टी और बीजेपी नेताओं के घर के बाहर प्रदर्शन किया है. निगम कर्मचारियों ने आज दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल के घर के बाहर और दिल्ली सचिवालय के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया. दिल्ली के तीनों एमसीडी पर बीजेपी का कब्जा है.
 
क्या है पूरा मामला
 
सेलरी न मिलने और अपनी मांगें न माने जाने से नाराज निगम के करीब 1 लाख से ज्यादा इम्प्लॉई बुधवार से तीन दिन की हड़ताल पर चले गए हैं. सफाई कर्मचारियों के साथ-साथ दूसरे विभागों के कर्मचारी भी शामिल हैं.
 
दिल्ली में जारी एमसीडी कर्मियों की हड़ताल में शनिवार से एमसीडी के तहत आने वाले डॉक्टर, नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ के लोग भी जुड़ रहे हैं. इसके अलावा कई निजी हॉस्पिटलों से जुड़े वर्करों ने भी हड़ताल को अपना समर्थन देने की बात कही है.
 
एमसी़डी के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से दिल्ली भले ही कूड़े से परेशान हो लेकिन आम आदमी पार्टी कूड़ा खुद उठाने लगी है. दिल्ली में चल रहे मुद्दे पर इंडिया न्यूज के खास शो ‘जन-गण-मन’ में कई सवालों पर होगी चर्चा.
वीडियो क्लिक कर देखिए पूरा शो