नई दिल्ली. आज देशभर में भाई दूज का त्योहार मनाया जा रहा है. भाई दूज को कई अन्य नामों जैसे भाई बीज, भाई फोटा, भाई टीका नाम से भी जाना जाता है. ये त्योहार कार्तिक मास के द्वितीया को पड़ता है. इस दिन भाई दूज के अलावा चित्रगुप्त पूजा भी की जाती है. बता दें चित्रगुप्त पूजा पर कायस्थ समुदाय के लोग पूजा पाठ करते हैं. ये दिन कारोबारियों के लिए बहुत खास होता है. वहीं आज भाई दूज के  विशेष अवसर पर गुरुमंत्र शो में इस त्योहार से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी. 
 
सभी के जिंदगी में बहुत से रिश्ते होते हैं लेकिन भाई-बहन के रिेश्ते जैसा प्यारा रिश्ता शायद ही होता है. लेकिन कभी कभी इन रिश्तों में दरारें पड़ने लगती हैं. कभी कभार हम चाह कर भी हम अपने भाई या बहन के दुखों को दूर नहीं कर पाते. इसीलिए आज गुरु जी इस प्यारे रिश्ते को कैसे संजोये रख सकते हैं, इससे जुड़े कई विषयों पर चर्चा करेंगे. जैसे ग्रहों की चाल और रिश्तों का कनेक्शन क्या होता है, भाई बहन के रिश्ते सुधारने और प्यार बढ़ाने वाले उपाय, भाई की लंबी उम्र के लिए आज क्या करें. 
 
हर घर में भाई-बहन के बीच नोकझोंक होती रहती है. लेकिन जब ये नोकझोंक पारिवारिक कलेश में बदल जाए तो घर में कलेश होने लगता है. इसीलिए आज के शो में भाई बहन के रिश्ते को कैसे संजोय रखते हैं. आस्था, धर्म, विज्ञान और ज्योतिषी का अनूठे शो में गुरु विशिष्ठ जी भाई दूज से जुड़े कई विषयों के बारे में बताएंगे. साथ ही अगर आपके के घर में भी भाई बहन के जीवन में कई तरह की समस्याएं चल रही हैं तो इन समस्याओं से कैसे निजात पा सकते हैं ये एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में.
 
 
ये भी पढ़ें-
 
 
वीडियो-