नई दिल्ली. आज छोटी दिवाली है. इस शुभ अवसर को हम नरक चतुर्दशी के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन विशेष रूप से पूजा की जाती है. इस दिन अर्चना करने से घर में सौभाग्य और समृद्धि की प्राप्ति होती है. इस दिन लोग अपने घर में चल रहे सकंटों का नाश करने के लिए कई तरह की उपाय अजमाते हैं.आज के शो में गुरु जी कई महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी देंगे जैसे छोटी दिवाली यानि नरक चतुर्दशी के दिन कैसे हर परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. 
 
आज के दिन कहा जाता है कि मां लक्ष्मी के साथ दुर्गा के सभी रूपों को याद करना चाहिए. इस दिन मीठा खाना बेहद शुभ होता है. इस दिन कारोबारियों को अपना कामकाज छोड़कर कहीं नहीं जाना चाहिए. इसका कारण यही है कि मां लक्ष्मी के आगमन के दिन अपने कामकाज के स्थान पर पूजा करें. और अपने काम के स्थान को खाली न छोड़े. 
 
आज के शो में कई विषयों पर चर्चा की जाएगी. जैसे दुर्भाग्य के लक्षणों को कैसे पहचानें, सौभाग्य दिलावने वाले सटीक उपाय, नरक चतुर्दशी के दिन हर संकट होंगे स्वाहा, छोटी दिवाली पर तरक्की और खुशियां दिलवाने के रास्ते कैसे खुलेंगे. इसके साथ ही आपकी कुंडली में ऐसे कौन से योग होते हैं जो आपकी तरक्की के लिए जिम्मेदार होते हैं, बताएंगे एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ जी इंडिया न्यूज के खास कार्यक्रम गुरु मंत्र में.
 
 
ये भी पढ़ें-