नई दिल्ली. हमारे जीवन में पूजा-पाठ का विशेष महत्व होता है. इसी तरह सूर्य देव की पूजा करना बेहद महत्वपूर्ण बताया जाता है. कहा जाता है सूर्य न हो तो वनस्पति न हो. साथ ही सृष्टि का निर्माण बेहद मुश्किल है. इसीलिए भगवान सूर्य की महत्ता को देखते हुए सूर्य देव के बारे में हम आज आपको जरूरी जानकारी देने जा रहे हैं.
 
आज गुरुमंत्र शो में सूर्य से जुड़े कई विषयों पर चर्चा की गई. जैसे सूर्य देव का कौन सा योग नाकामयाबी देता है, सूर्य देव का सबसे घातक योग कौन सा है, कुंडली में सूर्य गृहस्थी को कैसे प्रभावित करता है और सूर्य देवका कौन सा योग क्रिमिनल बना देता है. 
 
बता दें कि सूर्य हमारी जन्मकुंडली के अंदर सबसे अहम है,जन्मकुंडली का जो पहला घर होता है जिसे लग्न कहा जाता है. साथ ही सूर्य अच्छा हो तो हमारा स्वास्थ्य बेहद उत्तम रहता है. जी हां, ये सभी विषय सूर्य से जुड़े हैं. जिनके बारे में शायद ही आपने कहीं सुना हो. दरअसल सूर्य के प्रभाव से हमारा जीवन अत्यधिक प्रभावित होता है. साथ ही सूर्य हमारी सेहत व कामकाज को प्रभावित करता है.  
 
अगर आपके भी जहन में सूर्य से जुड़े कोई भी सवाल हैं तो आपको आज इस शो के माध्यम से उन सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे. सूर्य का हमारी जिंदगी पर क्या प्रभाव होता है आदि ऐसे ही अहम सवालों के जवान देंगे एस्ट्रो साइंटिस्ट जीडी वशिष्ठ इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम गुरु मंत्र में.
 
ये भी पढ़ें