नई दिल्ली: कैसा लगे जब आप इस फेस्टिव सीजन में आपको बंपर ऑफर मिल जाए. इंडिया न्यूज शो घर एक सपना में आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप सस्ते दामों में फ्लैट खरीद सकते हैं. साथ ही आज हम आपको बताएंगे कि कैस 30 लाख के बजट में आप आसानी से घर खरीद सकते हैं. कैसा हो अगर आप घर खरीदने के बारे में सोच रहे हों और आपको फेस्टिव सीजन में एक ऐसी शानदार डील हाथ लग जाए. बेशक दिवाली निकल गई लेकिन प्रापर्टी के फेस्टिव सीजन ऑफर बाजार में मौजूद है. और ये ऑफर नए साल तक रहेंगे.

ऐसे वक्त में हर किसी के लिए घर खरीदने का ये शानदार समय है. राज और सीमा अपने लिए एनसीआर में एक सस्ता मकान ख़रीदना चाहते हैं. राजीव का बजट 25-30 लाख रुपये के बीच है. लेकिन इन्हें आशंका है कि मौजूदा समय में इस बजट में उन्हे उन्की जरुरत के हिसाब का मकान मिलेगा भी या नहीं. लेकिन राज और सीमा को हम बता दे कि उनका घर का सपना पूरा उसी बजट में पूरा हो सकता है जितना बजट उन्होने तय किया है.

यानि 25 से 30 लाख के बीच में, दरअसल त्यौहारों के इस मौके पर बिल्डर्स भी ग्राहकों के लिए बमपर सेल लगा कर रखते हैं.क्योकि बिल्डर्स पर खाली पड़ी इनवेंटरी बेचने का दबाव है. बता दें कि बाज़ार में ग्राहकों को खींचने के लिए डेवलपर्स फ्लैट की कीमतें घटा रहे हैं. रियल्टी क्षेत्र में कम से कम 80 परसेंट ख़रीदार मंदी में मकान ख़रीदने को बेहतर अवसर मानते हैं. और जानकारों के मुताबिक रियल एस्टेट बाज़ार में प्रॉपर्टी के दाम में फिलहाल बेहद कम है और असल ख़रीदारों के लिए घर ख़रीदने का समय एकदम माकूल है.

मकान खरीदने का ये समय भले ही सही हो सकता है.लेकिन किसी भी सस्ती परियोजना के पीछे भागने के बजाय उनकी हकीकत जानने की जरूरत है. कई कंपनियां सस्ते मकानों की परियोजना का ऐलान तो कर देती हैं. लेकिन बुकिंग पूरी हो जाने के बाद भी प्रोजेक्ट पर काम शुरू नहीं होता है. जाहिर है ऐसे में ग्राहकों को अपनी गाढ़ी कमाई लगाने से पहले बिल्डर और परियोजना के बारे में पूरी जानकारी इक्ट्ठी कर लेनी चाहिए.