नई दिल्ली. प्रॉपर्टी के बाजार में तो कभी-कभी जल्दबाजी में लिए फैसलों की कीमत लाखों में हो जाती है. घर एक सपना में आज हम आपको लाखों रुपए का फायदा कराने आए है. देश में आपके घर के सपने को पूरा करने के लिए या फिर निवेश के लिए ऐसी कई सरकारी योजनाएं चल रही है जिनके बारे में आपको शायद ना मालूम हो कौन सी योजना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. आइए आपको बताते है कब, कहां और कैसे करें सरकारी योजना में इनवेस्टमेंट ?
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
‘हाउसिंग फॉर ऑल’ यानि हर किसी को घर इस सपने को हकीकत में बदलने के लिए ना सिर्फ सरकार बल्कि पूरा सिस्टम लगा हुआ है. बड़े बिल्डर्स और अथॉरिटी भी इस सपने को सच करने की कोशिस में जुटे हुए है. जिस भी शहर जिस भी इलाके में सस्ते सरकारी मकानों की योजनाएं आती है लोग टूट पड़ते है और इसकी वजह है सरकारी हाउसिंग स्कीम बाजार के रेट से 15 से 35 प्रतिशत तक सस्ती होती है.
 
सरकारी स्कीम पर लोगों का एक भरोसा सा कायम हो चुका है क्योंकि बीते कई सालो से देखने में आ रहा है कि प्राइवेट बिल्डर तमाम वादो-दावों के साथ घर तो बेच दे रहे हैं लेकिन पजेशन के दौरान और पजेशन के बाद उनकी जो असलियत सामने आती है वो ग्राहकों को रुला देती है. दो से तीन जगह के फुटेज जिसमें लोग आंदोलन करते दिखाई पड़ रहे हैं.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
सरकारी स्कीम में मिलने वाले घरों के साथ जो सबसे खास बात होती है वो है हर बात की गारंटी यानि आप इन स्कीम में पैसा लगाकर किसी तरह के धोखे का शिकार नहीं हो सकते है दूसरी जो सबसे बड़ी गारंटी है कि कोई भी ऐसा वादा ग्राहक से नहीं किया जाता जो पूरा ना हो. इंडिया न्यूज के शो ‘घर एक सपना‘ में आज हम इसी से जुड़ी बातों का खुलासा करेंगे कि कैसे सरकारी योजना में इनवेस्टमेंट करे ?