नई दिल्ली. 2015 जा रहा है और 2016 आ रहा है. देश और दुनिया 2016 के वेलकम की तैयारी में जुट गई है. तैयारी हमने भी की है, लेकिन हमारी तैयारी आपके सपनों के लिए है.

जी हां साल 2015 में अगर आपका घर का सपना पूरा नहीं हुआ हो तो नए साल के लिए हमारी शुभकामनाएं है कि आपका ये सपना जरुर पूरा हो और अगर आप प्रापर्टी में निवेश करना चाहते है तो भी हम चाहते है कि साल 2016 आपके निवेश को कई गुना बढ़ा दे.

आपकी इन ख्वाहिश को पूरा करने के लिए हम आपके लिए देश के ऐसे 16 हॉट डेस्टिनेशन लेकर आए हैं, जो आपको सही फैसला लेने में मदद करेंगे. दिल्ली मुंबई के बाद 2016 की हॉट डेस्टिनेशन में नंबर आता है नोएडा और गुड़गांव का.

दिल्ली से सटे ये दोनों शहर निवेश के लिए बेहतरीन ऑप्सन बनकर उभरे है. हालांकि साल 2015 में लोगों के सेंटिमेंट्स जरुर खराब हुए हैं, लेकिन 2016 से नोएडा और गुडगांव को खूब उम्मीदें हैं.

बैंग्लुरू एक ऐसा शहर है जिसने ना सिर्फ भारतीय बल्कि विदेशी निवेशकों को भी अपनी तरफ खींचा जैसे-जैसे बैंग्लुरू का जॉब मार्केट बढ रहा है वैसे वैसे यहां का प्रापर्टी बाजार बड़ा होता जा रहा है.

2016 के टॉप 16 इंवेस्टमेंट सिटीज़ में चंडीगढ़ भी शामिल है. चंडीगढ़ में NRIs  ख़रीदारों की संख्या ज़्यादा है. इसी वजह से कई बड़े बिल्डर्स मिड और लग्ज़री सेगमेंट में प्रोजेक्ट लॉन्च कर रहे हैं. चंडीगढ के कम्पेरिजन में भोपाल और इलाहाबाद कहां स्टेड करते है.

लखनऊ का रियल एस्टेट बाज़ार भी तेज़ी से बढ़ रहा हैं. 2015 में प्रॉपर्टी की ख़रीद बिक्री में 20 परसेंट की बढोतरी देखी गई है.

वीडियो में देखें पूरा शो