नई दिल्ली: आज से ठीक 7 दिन बाद मतलब एक हफ्ते बाद दिवाली है. दिवाली को लेकर तैयारियां भी जोरो-शोरों से चल रही हैं. दिवाली साल का सबसे बड़ा त्योहार है. बता दें कि दिवाली केवल घरों की साफ-सफाई या नए कपड़े खरीदने का नहीं होता बल्कि कई मायनों में दिवाली बेहद ही खास होती है. 
 
पहला महाउपाय 
क्या पैसे और साख की मनोकामना पूरी नहीं हो रही ?
पैसे और लक्ष्मी का एक मंत्र है. ये मंत्र पैसे और साख की सारी कामनाओं को पूरा करने वाला माना गया है, लक्ष्मी उपासना के लिए हो सके तो सादे-साफ सफेद कपड़े पहनें और इस मंत्र की हर रोज एक माला जाप करें मंत्र है.
क्षीरदायै धनदायै बुद्धिदायै नमो नम:। 
यशोदायै कीर्तिदायै धर्मदायै नमो नम:।।  
 
दूसरा महाउपाय 
क्या आपके घर में पैसा नहीं आता ?
लक्ष्मी जी को सफेद चीज जैसे चावल से बनी खीर और दूध से बने पकवानों का भोग लगाएं. गृह लक्ष्मी, माता या घर की सबसे बड़ी स्त्री को भी आदर देते हुए सबसे पहले उन्हे ही प्रसाद खिलाएं और उसके बाद आप प्रसाद खाएं आपके घर कभी पैसे की कमी नही होगी. याद रखिए जिस घर में महिलाओं की इज्जत होती हैं वहां पैसे की कमी नहीं होती इसलिए व्यवहार भी बदलें.
 
तीसरा महाउपाय
क्या आप चाहते हैं कि आपके घर में बरकत बनी रहे तो ?
अपने घर में कच्ची जगह ज़रूर रखें. अगर ये जगह घर के बीचोबीच हो तो उसमें, तुलसी का पौधा लगाने से घर में कभी धन की कमी नहीं रहती.
 
चौथा महाउपाय 
क्या मालामाल होना चाहते हैं?
कौन नहीं चाहता कि वो दीवाली से पहले मालामाल हो जाए तो आप शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में पानी भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें. इस उपाय में मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं और साधक को मालामाल कर देती हैं.
 
पांचवा महाउपाय 
क्या प्रमोशन नही मिल रहा ?
इसके लिए हर महीने आप सैलरी का एक हिस्सा नियम से मंदिर में भगवान के चरणों पर रखें उसे से श्रद्धा अनुसार कुछ दान करें. इतना दान नहीं करना है की आपकी तंगी हो जाए. भगवान को श्रद्धा चाहिए आपका पैसा नहीं. सिर्फ 11 रुपए भी दिल से दान कर दीजिए या किसी जरुरतमंद की मदद कर दीजिए. कुछ ही वक्त बाद आपके प्रमोशन के योग बनने लगेंगे.
 
(वीडियो में देखें पूरा शो)