नई दिल्ली: आज साल का पहला संतान स्पेशल कर रही हूं तो क्यों ना आपको पांचो महाउपाय भी बच्चों से जुड़े हुए बताऊं. शो की शुरुआत करने से पहले आपको सबसे पहले आज का पहला महाउपाय बताएंगे, शनि से आपका बच्चा परेशान है ?
 
तो बच्चे के सिर से 3 बार एंटी क्लाकवाइज उड़द की दाल के 4 बड़े बनाकर शनिवार को सुबह कौओं को खिलाएं. सात शनिवार तक ये उपाय करने के बाद सारे दोष खत्म हो जाएंगे.
 
दूसरा महाउपाय
बच्चों से जुड़े आज के दूसरे महाउपाय की बात कर लेते हैं, क्या आपके बच्चे को नजर लग गई है ? नमक, राई, प्याज के छिलके, साबूत लाल मिर्च और लहसून लेकर अंगारे पर डाल दे. आपके बच्चे को लगी नजर दूर होने लगेगी.
 
तीसरा महाउपाय
आज का तीसरा महाउपाय जान लीजिए बच्चे को पढ़ाई में अच्छे नम्बर नही मिलते ? किसी जरुरतमंद बच्चे या लड़की को अपने बेटे या बेटी मानते हुए किताबों का का दान करें या कपड़े या उसकी फीस देकर मदद करें. आपके बच्चे को इससे लाभ मिलेगा.
 
चौथा महाउपाय
बच्चे से जुड़ा हुआ चौथा महाउपाय जान लेते हैं. बच्चे से जुड़े बच्चा आज याद किया लेसन कल भूल जाता है. बच्चों को हर रोज एक आंवले का मुरब्बा  खाने को दें. ऊपर से दूध पीलाएं. क्रोध कम होगा व पढ़ाई में ध्यान बढ़ेगा. लेकिन अघर बच्चे को कोई बीमारी है तो डॉक्टर की सलाह जरुर लेनी चाहिए. 
 
पांचवा महाउपाय
पांचवे महाउपाय का वक्त आ गया है, क्या बच्चे का किसी काम में मन नहीं लगता ?
आप अपने बच्चे कि किताब मे मोर मुकुट का चांदा में रखें. उसके कमरे की नॉर्थ ईस्ट दिशा में एक बांसुरी लटकायें बांसुरी पर ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय. रौली और सिंदूर से लिखें. बच्चे को पढ़ाई में मन लगने लगेगा.