मुंबई. यूट्यूब ने अपने टॉप ट्रेंडिंग वीडियो 2017 की लिस्ट बनाई है. यूट्यूब पर इंडिया में ही नहीं पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा वीडियोज देखे जाते हैं. यूट्यूब ने 2017 के टॉप वीडियोज की सूची जारी की जिन्हें यूट्यूब पर सबसे ज्यादा बार देखा गया. इन वीडियोज में कॉमेडी, इंटरव्यू, मेहंदी के डिजाइन, डांस आदि सब शामिल हैं. यूट्यूब पर इंडिया में इस साल सबसे ज्यादा बार ईडी शिरीन के गाने शेप ऑफ यू के गाने को देखा व सना गया. बता दें वीडियो बेस्ड यूट्यूब ऐप पर आसानी से ऑनलाइन और ऑफलाइन वीडियो देख सकते हैं.

1. ईडी शिरीन, शेप ऑफ यू– यूट्यूब पर ईडी शिरीन के गाने शेप ऑफ यू को सहसे ज्यादा बार देखा व सुना गया है. इस गाने को 11 करोड़ 90 लाख बार देखा गया है. ये गाना ईडी शिरीन ने गाया है. ये ब्रिटिश पॉप सिंगर हैं.

2. बीबी की वाइंस- बीबी की वाइंस कॉमेडी बेस्ड वीडियोज हैं, जिन्हें यूट्यूब पर खूब देखा जाता है. यूट्यूब टॉप ट्रेंडिंग लिस्ट इन इंडिया में बीबी की वाइंस को भी जगह मिली है. बीबी की वाइंस की ग्रूप स्टडी की इस वीडियो को 1 करोड़ 90 लाख बार देखा गया है.

3. जिमिकी कमल– यूट्यूब पर Jimikki Kammal की वीडियो को सबसे ज्यादा बार देखी जाने वाली वीडियो में से एक है. इस वीडियो में कुछ लड़कियां साऊथ के गाने पर डांस कर रही नजर आती हैं. इस वीडियो ने यूट्यूब पर इतना धमाल मचाया है कि ये Jimikki Kammal की वीडियो यूट्यूब की टॉप ट्रेंडिंग वीडियो 2017 की लिस्ट में शामिल है. इस वीडियो को दर्शकों 1 करोड़ 90 लाख बार देखा गया है.

4. मेक जोक ऑफ, चाचा के पटाखे- इनकी वीडियो को भी भारत में सबसे ज्यादा बार देखे जाने वाली लिस्ट में जारी किया है. ये वीडियो कार्टून बेस्ड है. चाचा के पटाखे वीडियो को यूट्यूब पर 1 करोड़ 80 लाख बार देखा गया है.

5. चीज बड़ी है मस्त मस्त, डांस कवर मशीन, मुस्तफा एंड कायरा- ‘तू चीज बड़ी है मस्त मस्त’ बॉलीवुड गाने पर डांस सिखाने वाला ग्रूप ‘मशीन’ की वीडियो को भी खूब यूट्यूब पर देखा गया. इन वीडियोज में मुस्तफा एंड कायरा ऑनलाइन डांस सिखाते और एंटरटेन करते हैं. इनकी इस वीडियो को यूट्यूब पर 1 करोड़ 30 लाख बार देखा गया था.

6. देट डंब फ्रैंड इन एव्री ग्रूप, अमित भदाना- अमित भदाना की इस वीडियो को यूट्यूब पर 1 करोड़ 10 लाख बार देखा गया है. ये कॉमेडी बेस्ड वीडियो है. जिसे दर्शकों ने यूट्यूब पर खूब पसंद किया है.

7. जाकिर खान, लाइफ में चाहिए इज्जत- जाकिर खान वैसे तो कई कॉमेडी वीडियो बना कर यूट्यूब पर अपलोड करते हैं और उनका यूट्यूब पर अपना चैनल भी है. जाकिर के लाइफ में इज्जत चाहिए वीडियो को यूट्यूब पर 1 करोड़ 1 लाख बार देखा गया है.

8. स्टेप बाय स्टेप लेटेस्ट मंहेदी डिजाइन फॉर हैंड 2017- इस वीडियो में ऑनलाइन मेंहदी लगाना सिखाया जाता है. इनकी इस वीडियो को यूट्यूब पर 1 करोड़ 2 लाख लोगों ने देखा था.

9. आपकी अदालत में कंगना रनौत- हाल में ही कंगना रनौत के कई इंटरव्यू हुए जिन्हें लोगों ने खूब देखा और जिनके बयान मीडिया की खबरों में बने रहें. इन इंटरव्यू में से एक वीडियो इंडिया टीवी को दिए कंगना रनौत का इंटरव्यू है जिसे इंडिया में काफी बार देखा गया. इस वीडियो को यूट्यूब पर 90 लाख 80 हजार बार देखा गया था.

10. यूनिक रंगोली डिजाइन यूसिंग चालनी- यूट्यूब पर इस वीडियो को 90 लाख 30 हजार बार देखा गया है. इस वीडियो को दिवाली सीजन में रिलीज किया गया था. जिसे काफी बार देखा गया जिससे ये वीडियो यूट्यूब ट्रेंडिंग वीडियोज में से एक है.

Video: छोटा पैकेट बड़ा धमाका किसे कहते हैं इस बच्चे के गाने को सुनकर पता चल जाएगा

VIDEO: गर्लफ्रेंड की खातिर शख्स को बेरहमी से मारकर जलाया, आरोपी ने नाम दिया लव जिहाद