मुंबई: यूट्यूब ने साल के आखरी महीने में एक लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में यूट्यूब 2017 के सबसे ट्रेंडिंग सॉन्ग की लिस्ट रिलीज की है. इस लिस्ट में टॉप 10 गाने है जिसे यूट्यूब पर सबसे ज्यादा बार देखा वा सुना गया है. इस लिस्ट में न केवल बॉलीवुड बल्कि विदेशी गानों को भी शामिल किया गया है. बता दें कि यूट्यूब की ये लिस्ट गानों के व्यूज के आधार पर की गई है. जिसे साल 2017 में सबसे ज्यादा बार देखा गया है. जानते है यूट्यूब के बेस्ट टॉप 10 गानों के बारे में. पहले दो हिट गाने एक ही फिल्म से है. बदरी की दुल्हनिया फिल्म का ट्रैक सॉन्ग और तम्मा तम्मा को दर्शकों ने खूब पसंद किया है. दोनों ही गानों में आलिया और वरुण की कमेस्ट्री काफी अच्छी लग रही है.

1.‘बदरी की दुल्हनिया’ का टाइटल ट्रैक :  फिल्म ‘बदरी की दुल्हनिया’ का टाइटल ट्रैक साल 2017 में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा बार देखा गया है. इस गाने को लगभग 32 करोड़ 33 लाख 2 हजार बार देखा जा चुका हैं. और यह गाना यूट्यूब ट्रेंडिंग सॉन्ग की लिस्ट पर नंबर 1 पर बना हुआ है.

2. तम्मा तम्मा: इस लिस्ट में दुसरा नंबर ‘तम्मा तम्मा’ गाने का है यह गाना भी ‘बदरी की दुल्हनिया’ फिल्म का ही है. यह पूराना गाना है. जिसे रिमेक कर फिल्म में प्रयोग किया गया है. लोगों को तम्मा तम्मा का रिमेक गाना बहुत ही पसंद आया है. इस गाने को अब तक लगभग 20 करोड़ 63 लाख 48 हजार व्यूज इस गाने को मिल चुके है. इस साल इस गाने ने धूम मचा रखी है.

3. हाई रेट गबरू दे: वहीं तीसरे नंबर पर पजांबी गाने का दबदबा बना हुआ है. पंजाब के मशहुर सिंगर गुरू रनधावा का गाना ‘ हाई रेट गबरू दे’ इस साल यूट्यूब पर सबसे ज्यादा बार देखा गया है. गाने को लगभग 18 करोड़ 82 लाख 96 हजार बार देखा गया है.

 

4. डिंग डेंग: 21 जुलाई को रिलीज हुआ गाना ‘डिंग डेंग’ को भी लोगों ने भी खूब पसंद किया है. यह गाना मुन्ना माइकल की फिल्म का है. जिसे टाइगर श्रॉफ पर फिल्माया गया था. इस गाने को भी 18 करोड़ बार देखा गया है

5. मेरे राश्के कमर: -मेरे राश्के कमर गाने को भी लोगों ने खूब पसंद किया है. यह गाना नुसरत फतेह अली खान का गाना था. जिसे राहत फतेह अली खान ने फिल्म के लिए रिमेक किया. गाने के रिलीज होते ही गाने ने यूट्यूब पर सारे रिकार्ड तोड़ दिये है. इस गाने को लगभग 11 करोड़ व्यूज मिलें है.

6. ईडी शिरीन, शेप ऑफ यू :  यूट्यूब पर ईडी शिरीन के गाने शेप ऑफ यू को सहसे ज्यादा बार देखा व सुना गया है. इस गाने को 11 करोड़ 90 लाख बार देखा गया है. ये गाना ईडी शिरीन ने गाया है. ये ब्रिटिश पॉप सिंगर हैं.

 

7.लुइस फोंसी:  – डेस्पिसिटो फीट डैडी यंकी के गाने लुइस फोंसी को दर्शकों ने खूब पसंद किया है. लुइस फोंसी दक्षिण अमेरिकन पॉप सिंगर है.

8. गलती से कर लें मिस्टेक: – जग्गा जासूस फिल्म का गाना गलती से कर लें मिसटेक का वीडियो बहुत देखा गया है. इस गाने में रणबीर कपूर के स्टाइल को बहुत पसंद किया गया है.

9.तु चीज़ बडी है मस्त: मशीन फिल्म के इस गाने को 2017 में लोगों ने खूब पसंद किया है. इस गाने में मुस्तफा और किरा आडवाणी की कमेस्ट्री को खूब पसंद किया गया है. इस गाने को 1 करोड़ 68 लाख बार देखा गया है.

10.बारिश:  हाफ गर्लफ्रेंड फिल्म का बारिश गाना युवाओं के बीच बहुत ही लोकप्रिय रहा है. इसे यूट्यूब पर बहुत बार देखा गया है.

ये भी पढ़े

दुनिया की दूसरी सबसे सेक्सी एशियाई महिला निया शर्मा की 75 हॉट फोटोज