नई दिल्ली: अगर आपका सपना देश विदेश की मशहूर हस्तियों के साथ सेल्फी लेना है तो चिंता मुक्त हो जाइए. मोम के पुतले बनाने के लिए मशहूर मैडम तुसाद अब देश की राजधानी दिल्ली में भी खुल गया है. बीते 1 दिसंबर से इस म्यूजियम को खोला गया है. यहां सुबह 10 बजे से लेकर शाम के 7:30 तक जाया जा सकता है. अंदर जाने के लिए आपको प्रति व्‍यक्‍ति टिकट लेना होगा. टिकटों की बुकिंग आप काउंटर के साथ ऑनलाइन भी कर सकते हैं.

मैडम तुसाद म्यूजियम को 4 हिस्सों में बांटा गया है. जिसमें पहला पार्टी जोन जहां आपको बॉलीवुड और हॉलीवुड सितारे मिलेंगे. दूसरा म्यूजिक जोन, तीसरा हिस्ट्री और लीडर जोन और चौथा खेल जोन मिलेगा. यहां पर फिल्मी सितारे, खिलाड़ी, संगीत और इतिहास से जुड़ी करीब 50 बड़ी हस्तियों के मोम से बने पुतले आपको मिलेंगे. जिनमें रणबीर कपूर, मेरी कॉम, रोनाल्डो क्रिस्टियानो, लेडी गागा, माइकल जैक्सन , अमिताभ बच्चन और कटरीना कैफ जैसे नाम शामिल हैं.

यहां पर लगे हुए 60 प्रतिशत पुतले भारतीय हैं. यहां की खास बात है पीएम मोदी का स्‍टेच्‍यू. जो एकदम उनके जैसा ही बनाया गया है. उनकी प्रतिमा को बनाने वाले कलाकार को पीएम ने भी सराहा है. यहां जाकर आप अच्छा मनोरंजन कर सकते हैं. इसके साथ ही पने खुद के हाथों का मोम से बना इंप्रिंट बनवा सकते है. आपको बता दें मैडम तुसाद की स्थापना 1835 में की गई थी. इसे मोम शिल्पकार मेरी तुसाद ने शुरु किया था.

पद्मावती पर बोले सलमान खान- बिना फिल्म देखे किसी की भावना को ठेस पहुंचाना ठीक नहीं

कुश्ती के मैदान में कैटरीना कैफ ने दी इस शख्स को पटकी, वीडियो वायरल