नई दिल्ली: Google सर्च इंजन में एक नया मोबाइल सर्च फीचर जुड़ रहा है. गूगल सर्च में प्रियंका चोपड़ा, कैटरीना कैफ, सलमान खान, शाहरुख खान, विराट कोहली, अनुष्का शर्मा, दीपिका पादुकोण, महेंद्र सिंह धोनी, ऐश्वर्या राय बच्चन, कंगना रनौत, करीना कपूर, सोनम कपूर, आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा या आप जिन सेलिब्रिटी का नाम लेना चाहें  उन मशहूर और दिग्गज हस्तियां के बारे में आम लोगों के कॉमन सवाल यानी जो सवाल ज्यादा लोग बार-बार पूछते हैं, उनका जवाब गूगल पर सेल्फी वीडियो के रूप में आएगा और वीडियो में उस सवाल का जवाब खुद को सेलिब्रिटी दे रहा होगा. जैसे आप गूगल पर ये सर्च करेंगे कि प्रियंका चोपड़ा को कितनी भाषाएं आती हैं तो उसके जवाब में प्रियंका चोपड़ा का सेल्फी वीडियो सामने आएगा और उसमें प्रियंका चोपड़ा मुस्कुराती हुई आपके सवाल का जवाब देंगी. ये सवाल जो कोई भी गूगल में सर्च करेगा, उसे रिजल्ट में यही वीडियो दिखेगा. फिलहाल ये फीचर अमेरिका में आया है लेकिन गूगल के प्रेस रिलीज में शामिल दुनिया भर के तीन सेलिब्रिटी में प्रियंका चोपड़ा का होना ये बताता है कि भारत में भी ये फीचर बहुत जल्दी आने वाला है. फिर आपको आलिया भट्ट अपनी उम्र खुद ही बताती नजर आएंगी और कैटरीना ये बताएंगी कि उनका जन्म कहां हुआ है.

इसी तरह किसी दूसरे सेलिब्रिटी के बारे में आप कोई कॉमन सवाल करेंगे तो उस सवाल का जवाब वो सेलिब्रिटी सेल्फी वीडियो के तौर पर गूगल के सर्च रिजल्ट में देगा. इसके लिए गूगल तमाम सेलिब्रिटी के बारे में सर्च होने वाले कॉमन सवालों का वीडियो जवाब सेलिब्रिटी से रिकॉर्ड करा लेगा और फिर उसे सर्च इंचन पर डाल देगा.  तमाम सेलिब्रिटी गूगल पर खुद से जुड़े सबसे ज्यादा सर्च सवालों का जवाब सेल्फी वीडियो के जरिए दे पाएंगे. अगर आप विल फेरेल के फैन हैं और जानना चाहते हैं कि क्या वो सच में ड्रम बजा सकते हैं तो फेरेल का वीडियो आपके सामने गूगल सर्च में आएगा और उसमें फेरेल ही जवाब देते नजर आएंगे.

इस फीचर के आने के बाद आपने सबसे ज्यादा सर्च होने वाला सवाल को आपने सर्च किया तो आपको सर्च बार में अपने पसंदीदा हस्तियों द्वारा बनाए गए सेल्फी वीडियो दिखाई देने लगेंगे. आपके सवाल का जवाब आपको उनके द्वारा पहले से रिकॉर्ड वीडियो के जरिए मिलेगा. Google मोबाइल सर्च फीचर सेलिब्रिटी को प्रोत्साहित करता है कि वह खुद के बारे में सबसे ज्यादा सर्च हो रहे सवालों का जवाब सेल्फी वीडियो बनाकर दें. धीरे-धीरे ट्रेंड बदलता जा रहा है. अभी पसंदीदा सेलिब्रिटी के बारे में खोजना है तो हमें गूगल टेक्स्ट यानी शब्दों वाली साइट का लिंक रिजल्ट में देता है. लेकिन आपके पसंदीदा एक्टर या एक्ट्रेस अब खुद आपके सवालों का जवाब अपने खास अंदाज में देते नजर आएंगे.

गूगल के मुताबिक, सेलिब्रिटी गूगल पर खुद को लेकर सर्च होने वाले ऐसे प्रश्नों की वीडियो बनाएंगे जिसे सबसे ज्यादा सर्च किया गया है. गूगल ने ऐसी वीडियो को मोबाइल वेब (Mobile Web) और गूगल एप्स पर देखने वाले यूजर्स के लिए सर्च में डाल दिया है. बता दें कि फिलहाल गूगल मोबाइल सर्च फीचर को अमेरिका में उपलब्ध कराया गया है. हर कोई अपने पसंदीदा एक्टर, एक्ट्रेस को फॉलो करता है, यही वजह है कि उनके जीवन से जुड़ी हर छोटी बात को जानने के लिए फैंस उत्सुक रहते हैं.

फैंस पसंदीदा एक्ट्रेस को टीवी, पोडकॉस्ट या मैगजीन में उनके बारे में पढ़ने में सबसे ज्यादा टाइम लगाते हैं. Google ने सेलिब्रिटी को लेकर बढ़ती लोकप्रियता और सर्च होने वाले प्रश्नों का जवाब देने के लिए एक धांसू फीचर को सर्च इंजन में जोडा है. गूगल के इस फीचर की मदद से अब आपको अपने फेवरेट एक्टर या एक्ट्रेस के बारे में पढ़ने की जरूरत नहीं होगी बस उनके द्वारा बनाई गई सेल्फी वीडियो को सुनकर आप अपने सवाल का जवाब हासिल कर सकते हैं.

प्रियंका चोपड़ा बनीं दुनिया की सबसे सेक्सी एशियाई महिला, दीपिका पादुकोण को पछाड़कर निया शर्मा बनीं सेक्सी नंबर 2