मुंबई: फोर्ब्स ने साल 2017 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सिलेब्रिटीज की सूची जारी की है. दिलचस्प बात ये है कि इस सूची में बॉलीवुड के तीन दिग्गजों का नाम भी शामिल है. आप के जहन में सवाल उठने लाजमी हैं कि आखिर वो सिलेब्रिटीज हैं कौन. कहीं वो इंडस्ट्री के तीन खान्स तो नहीं. तो अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाना बंद करें, हम करते हैं खुलासा कि दरअसल ये तीन सबसे ज्यादा कमाऊ एक्टर हैं कौन. आपका अंदाजा काफी हद तक सही है. हालांकि इन तीन खान्स में आमिर खान इस सूची में शामिल नही हैं, लेकिन इस लिस्ट में तीन अभिनेताओं में शाहरुख खान का नाम सबसे ऊपर है. अभिनय के मामले में तो शाहरुख किंग हैं ही साथ ही कमाई के मामले में भी वो राजा हैं. वहीं इस सूची में बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान दूसरे पायदान पर हैं, और खिलाड़ी अक्षय कुमार तीसरे स्थान पर.

इन अभिनेताओं की कमाई बताने से पहले हम बता दें कि ये अनुमान नीलसन, एनपीडी बुकस्कैन, पोलस्टार, बॉक्स ऑफिस मोजो, सॉन्गकिक, डी मारिए और आईएमडीबी के साथ-साथ इंडस्ट्री के आंतरिक स्रोतों से साक्षात्कार और खुद सितारों द्वारा स्वीकार किए गए आंकड़ों पर आधारित है. आपको बता दें कि इस सूची में सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में हॉलीवुड एक्टर मार्क वॉलबर्ग पहले नंबर पर हैं, इनकी कमाई 68 मिलियन है. वहीं 65 मिलियन के साथ हॉलीवुड एक्टर ड्वेन जॉनसन दूसरे स्थान पर हैं और तीसरे स्थान विन पर हैं जिनकी कमाई 54.5 मिलियन है.

इस सूची में ‘किंग खान’ यानी शाहरुख खान इस सूची में 65वें स्थान पर हैं. उनकी कमाई को 38 मिलियन डॉलर आंकी गई है. वहीं दूसरे स्थान पर जगह बनाने वाली सलमान खान 71वें नंबर पर हैं और उनकी कमाई 37 मिलियन डॉलर बताई गई है. वहीं अक्षय कुमार की कमाई 35.5 मिलियन डॉलर बताई गई है. इस कमाई में एजेंट, मैनेजर और वकीलों की फीस भी शामिल है. हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब इन तीनों एक्टर के नाम सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वालों की सूची में शामिल किए गए हों. इससे पहले भी इस सूची में इनके नाम आ चुके हैं.

आइटम नंबर से दिल जीतने वाली सनी लियोन अभिनय में क्यों साबित हो रहीं फिसड्डी

टाइगर जिंदा है रिलीज से पहले कैटरीना कैफ का ये हॉट लुक देखकर आप भी कहेंगे माशाल्लाह